Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों (Security Forces) को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली, जब सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu kashmir Police) के मुताबिक कुलगाम में अमरनाथ यात्रा (Amarnath yatra) के तीर्थ मार्ग के बेहद करीब यह मुठभेड़ हुई. इसी दौरान सुरक्षाबलों को ये कामयाबी मिली.


मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आतंकी के रूप में हुई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मारे गए आतंकियों को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकवादियों के तौर पर उनकी पहचान की है.






जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा "मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के स्थानीय आतंकवादियों के रूप में की गई है. अमरनाथ यात्रा के तीर्थ मार्ग के बेहद करीब होने के कारण यह एक महत्वपूर्ण मुठभेड़ मानी जा रही है."


बताया जा रहा है कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के कुलगाम (Kulgam) के मीर बाजार इलाके के नौपोरा (Nowpora) में यह मुठभेड़ शुरू हुई. फिलहाल बढ़ते आतंकी खतरे के बीच अमरनाथ (Amarnath yatra) तीर्थयात्रा की सुरक्षा निश्चित करने के लिए तीर्थस्थल की ओर जाने वाले वाहन मार्गों पर खोजी कुत्तों (Sniffer Dog) का इस्तेमाल किया जा रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
Kanhaiya Lal Murder Case: कन्हैया लाल मर्डर में आरोपियों पर लगा UAPA, कितनी हो सकती है सजा?


Maharashtra Political Crisis Live: उद्धव ठाकरे की कैबिनेट बैठक खत्म, अपने आवास मातोश्री लौटे