Amritsar Scoot Airlines: अमृतसर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्कूट एयरलाइंस की एक फ्लाइट ने वक्त से पहले ही उड़ान भर ली और 30 यात्री एयरपोर्ट पर ही रह गए. इस पूरे मामले पर अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने यानी DGCA ने संज्ञान लिया है.


डीजीसीए ने गुरुवार को कहा, "डीजीसीए उस मामले की जांच कर रहा है, जहां सिंगापुर जाने वाली स्कूट एयरलाइंस (सिंगापुर की एयरलाइन) की उड़ान ने निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले उड़ान भरी, जिससे अमृतसर हवाई अड्डे पर 30 से अधिक यात्री छूट गए."


एयरपोर्ट के निदेशक ने क्या कहा?


अमृतसर एयरपोर्ट के निदेशक ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "स्कूट एयरलाइंस की सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट को शाम 7 बजे के बाद अमृतसर से सिंगापुर के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन एयरलाइन ने इसे बुधवार दोपहर 3-4 बजे के बीच रीशेड्यूल किया और सभी यात्रियों को ई-मेल के माध्यम से अपडेट किया. ग्रुप में 30 लोगों के लिए टिकट बुक करने वाले ट्रैवल एजेंट ने यात्रियों को सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट के समय में बदलाव की जानकारी नहीं दी."


स्कूट एयरलाइन ने क्या कहा?


वहीं, स्कूट एयरलाइन के अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्रियों को ई-मेल भेजकर फ्लाइट के रीशेड्यूल होने के बारे में बता दिया गया था. ऐसे में बहुत से लोग एयरपोर्ट दोबारा तय किए समय पर एयरपोर्ट पहुंच गए थे और यात्रा भी की. जो यात्री नहीं आए, उनके नाम की बार बार घोषणा भी की जाती रही, लेकिन यात्री नहीं आए तो विमान ने उड़ान भर ली.


ये भी पढ़ें- सूरत-चेन्नई एक्सप्रेसवे, नेशलन कॉमन मोबिलिटी कार्ड और मुंबई रोड नेटवर्ट... वो प्रोजेक्ट जिनसे होगा फायदा, जानें पूरी डिटेल