S Jaishakar In SCO Meeting: विदेश मंत्री एस जयशंकर गोवा के बेनौलिम में समुद्र के किनारे ताज एक्सोटिका रिसॉर्ट में विदेश मंत्रियों की एससीओ परिषद की बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने आतंकवाद को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को किसी सूरत में जायज नहीं ठहराया जा सकता. आतंकवाद को हर स्वरूप में खत्म करना चाहिए. आतंक की आर्थिक रसद बंद करने के लिए भी प्रभावी कार्रवाई जरूरी है. 


एस जयशंकर ने कहा, यह ध्यान रखना चाहिए कि आतंकवाद से लड़ना एससीओ के स्थापना संकल्पों में से एक है. चीनी विदेश मंत्री किन गैंग, रूस के सर्गेई लावरोव, पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो-जरदारी और उज्बेकिस्तान के बख्तियोर सैदोव इस बैठक का हिस्सा हैं. 


क्या कुछ बोले एस जयशंकर 


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, दुनियाभर में कई चीजें हो रही हैं जो वैश्विक व्यवस्था को प्रभावित करने वाली हैं. जिस कारण वैश्विक व्यवस्था में खाद्य, भोजन और उर्जा की सप्लाई बाधित हो रही है. हमें इस पर काम करने की जरूरत है. यह बैठक ऐसे समय में आयोजित हो रही है जब यूक्रेन युद्ध को लेकर रूस और पश्चिमी देशों में तानातनी है और चीन के विस्तारवादी रवैये को लेकर भी चिंताए व्यक्त की जा रही हैं.


ये भी पढ़ें: 


पाकिस्तान में हिंदुस्तान के खिलाफ किसने बोया जहर? जानें भारत आए बिलावल के परिवार से कैसे रहे हैं हमारे रिश्ते