Satyendar Jain's Viral Video: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की वायरल वीडियो का मामला बड़ा होता जा रहा है. मंगलवार (22 नवंबर) को विशेष न्यायाधीश विकास ढुल की अदालत ने ईडी के खिलाफ सत्येंद्र जैन की अवमानना याचिका पर सुनवाई की. इस दौरान सत्येंद्र जैन की ओर से उनके वकील राहुल मेहरा ने कहा कि तिहाड़ जेल में उन्हें कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिला है. उन्होंने मसाज वीडियो के लीक होने को लेकर ईडी पर अदालत की अवमानना ​​का आरोप लगाया है. 


सत्येंद्र जैन ने 26/11 के मुंबई हमले के दोषी पाकिस्तानी आतंकवादी का जिक्र करते हुए कहा कि अजमल कसाब को भी फेयर ट्रायल मिला था. मैं निश्चित रूप से इससे बुरा नहीं हूं. मैं केवल फ्री और फेयर ट्रायल चाहता हूं. कृपया उस तरह की मीडिया रिपोर्टों को देखें जो मेरे खिलाफ चल रही हैं. कोर्ट में अब 28 नवंबर को अवमानना मामले की अगली सुनवाई होगी. 


जेल में नहीं मिल रहा उचित खाना


तिहाड़ जेल में उनके कथित वीआईपी ट्रीटमेंट के वीडियो वायरल होने के बाद, दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्रायल कोर्ट को बताया कि उन्हें उचित भोजन और चिकित्सा जांच भी नहीं मिल रही है. उनके वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा ने कहा कि हिरासत में उनका लगभग 28 किलो वजन कम हो गया है. पिछले काफी समय से वे व्रत कर रहे हैं. इस वजह से वे सिर्फ फल और सब्ज़ियां ही खा रहे हैं अन्न नहीं, उनको ये सब मिलना चाहिए. 


उन्होंने ईडी के विशेषाधिकार प्राप्त इलाज के आरोपों का भी खंडन किया. मंत्री ने कहा कि वे किस विशेषाधिकार की बात कर रहे हैं. मैंने जेल में 28 किलो वजन कम किया है. क्या जेल में एक विशेषाधिकार प्राप्त व्यक्ति को यही मिलता है? मुझे उचित भोजन भी नहीं मिल रहा है. 


ईडी पर लगाए वीडियो लीक करने के आरोप


सत्येंद्र जैन के वकील ने ये भी तर्क दिया कि जो प्रवर्तन निदेशालय मंत्री के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है, वह अदालत के आदेशों के बावजूद मीडिया को संवेदनशील जानकारी लीक कर रहा है. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी अपने जवाब को कोर्ट से पहले ही मीडिया में जारी कर देती है. ये फुटेज तब लीक हुआ जब इनको पेन ड्राइव दी गई. उससे पहले कोई लीक नहीं हुआ, जब तक पेन ड्राइव सिर्फ हमारे पास या कोर्ट के पास था.


हमारी तरफ से कोई लीक नहीं हुआ- ईडी


जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि हमारी तरफ से कोई लीक नहीं हुआ. हम भी नहीं चाहते कि कुछ ऐसा लीक हो जिससे कोर्ट की अवमानना हो. तिहाड़ जेल के कई अधिकारियों का तबादला हुआ है और कई जांच चल रही हैं. हमारे पास से कोई लीक नहीं हुआ, न ही आगे भी होगा. ईडी के वकील ने कहा कि हमें तो ये भी नहीं पता कि मीडिया में ये खबर कैसे आई (रेप के आरोपी से मसाज करने वाली).


इसपर जैन के वकील ने कहा कि अगर ऐसा है तो क्या जेल अधिकारियों के खिलाफ कारवाई नहीं होनी चाहिए. जो भी लीक कर रहा है उसके खिलाफ कारवाई होनी चाहिए. आगे से इस तरह से कोई लीक नहीं हो इसके लिए जेल अथॉरिटी को निर्देश दिया जाए कि वो कोई भी फुटेज कोर्ट के अलावा किसी और को न दें.


ये भी पढ़ें- 


MCD Elections: 'बीजेपी का नारा- बदनाम किया है, बदनाम करेंगे... इसलिए हमें वोट दो', गोपाल राय बोले- एमसीडी चुनाव में जनता करेगी ट्रीटमेंट