समाजवाादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने कुछ लोगों द्वारा मुंबई में शांति भंग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा मुंबई शहर के शांतिपूर्ण माहौल को भंग किया जा रहा है. जानबूझ कर रमज़ान के महीने में कम मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में मस्जिदों के सामने 'जय श्री राम' के नारों के साथ डीजे बजाया जा रहा है ताकि लोग भड़कें. 


अबू आजमी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि असामाजिक तत्वों द्वारा मुंबई शहर के शांतिपूर्ण माहौल को भंग किया जा रहा है. जानबूझ कर रमजान के महीने में कम मुस्लिम आबादी वाले इलाकों में मस्जिदों के सामने 'जय श्री राम' के नारों के साथ डीजे बजाय जा रहा है ताकि लोग भड़के और आपस में लड़ें. मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और मुंबई पुलिस कमिश्नर से मांग करता हूं कि इन घटनाओं के ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. 


अबू आजमी ने लिखा कि ये घटना रविवार को मानखुर्द पीएमजी कॉलोनी, मलाड के मालोनी इलाके में भी हुई. गाड़ियां तोड़ी गई, तलवारें निकाली गई, लोगों का नुकसान किया गया, मुंबई पलिस को सभी घटनाओं की पूरी जानकारी है. पुलिस को समझना चाहिए और सकती से मुंबई शहर और राज्य की शांति को भंग करने वाले असमाजिक तत्वाों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करना चाहिए.


बता दें कि अबू आजमी उन नेताओं में से हैं जो अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. अबू आज़मी ने हाल ही में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के एक विवादास्पद बयान के बीच कहा कि वे ठंडे पेय (थांडी शेरबत) भेजेंगे, जो लोग हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. 


बता दें कि राज ठाकरे ने मस्जिदों से अजान नहीं रोकने पर लाउडस्पीकर लगाने और दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाने की बात कही थी. उनके इस बयान के बाद अबू आजमी ने मुंबई के कोलाबा में एक जूस की दुकान के सामने पोस्टर लगाया था. अबू आज़मी द्वारा लगाए गए पोस्टर में हिंदू संतों और महंतों की तस्वीरें हैं.  इसमें कहा गया है कि वे अपने पूजा स्थल पर हनुमान चालीसा का जाप करने वाले हिंदू भाइयों और बहनों को ठंडे पेय (थांडी शेरबत), पानी भेजेंगे. पार्टी ने संपर्क के लिए एक ईमेल आईडी भी साझा की है. 


ये भी पढ़ें- JNU Controversy: रामनवमी पर JNU में क्यों हुआ विवाद? क्या आरोप लगा रहे छात्र संगठन? जानें डिटेल


Russia Ukraine War: रूस के मिसाइल हमले में फिर तबाह हुआ यूक्रेन का निप्रो एयरपोर्ट, जानिए क्या हैं ताजा हालात