Sam Pitroda Remarks Row: सैम पित्रोदा के विवादित बयान पर बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है. गिरिराज सिंह ने इस मामले में कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि इस मामले में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या राहुल-सोनिया को देश से प्रेम नहीं है. सैम पित्रोदा का इस्तीफा मायने नहीं रखता, राहुल घूम-घूमकर पूरे देश से माफी मांगें.


मीडिया से बातचीत में गिरिराज सिंह ने कहा, कांग्रेस ने हिंदू-मुस्लिम को 1947 में बांटा, फिर दक्षिण-उत्तर में बांटा,अब ये लोग नस्ल और रंग के आधार पर बांट रहे हैं. यह एक तरह से गाली है, जिसे लोग बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं. कांग्रेस बताए कि क्या सैम पित्रोदा के इस्तीफे से भारत के कलंक का दाग मिट जाएगा? इस मामले में खुद राहुल और सोनिया को देश से माफी मांगनी चाहिए.


'सैम पित्रोदा राहुल गांधी की ही आवाज'


गिरिराज सिंह यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कभी-कभी मुझे लगता है कि ये देश से भागने वाले हैं? सैम पित्रोदा, राहुल गांधी की ही आवाज हैं. देश मूर्ख नहीं है, वे भले ही देश को मूर्ख समझें. लोग सही गलत जानते हैं और इसके लिए कांग्रेस को माफ नहीं करेंगे.


क्या कहा था सैम पित्रोदा ने?


वीडियो में सैम पित्रोदा ने कहा था कि भारत एक अत्यंत विविधता भरा देश है, जहां पूर्वी भारत में रहने वाले लोग चीन के लोगों जैसे, पश्चिम में रहने वाले अरब जैसे, उत्तर भारत में रहने वाले श्वेतों की तरह और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकी लोगों की तरह दिखते हैं. लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता. हम सभी भाई-बहनें हैं. उन्होंने कहा कि हम अलग-अलग भाषाओं, धर्मों और रीति-रिवाजों का सम्मान करते हैं. ये वही भारत है, जिस पर मेरा भरोसा है, जहां हर किसी का सम्मान है और हर कोई थोड़ा-बहुत समझौता करता है.