Mumbai Crime Branch: मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन ने मुंबई के उप नगर यानी की अंधेरी इलाक़े से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और छोटा शकील (Underworld Don Chhota Shakeel) के करीबी रियाज़ भाटी (Riyaz Bhati) को गिरफ़्तार किया है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि इसी साल के फरवरी महीने से लेकर अगस्त के बीच में रियाज़ भाटी और सलीम फ़्रूट (Saleem Fruit) उसे धमकी दे रहे थे और उससे 62 लाख रुपए वसूल ने की कोशिश में थे.


धमकी से डर कर शिकायतकर्ता जो कि एक व्यापारी है उसने आरोपियों के बैंक अकाउंट में 7 लाख 50 हज़ार रुपए ट्रांसफ़र किए. साथ ही शिकायतकर्ता ने उसकी पत्नी के नाम पर जो रेंज रोवर गाड़ी थी उसे भी आरोपियों को दे दी. आपको बता दें कि इस गाड़ी की क़ीमत 30 लाख रुपए है.


IPC की इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला


शिकायतकर्ता मुंबई के वर्सोवा इलाक़े में रहने वाला है जिसकी उम्र 45 साल है. उसकी शिकायत के आधार पर वर्सोवा पुलिस स्टेशन रियाज़ भाटी और सलीम फ़्रूट के ख़िलाफ़ IPC की धारा 387, 506 (2), 120 (B) और 34 के तहत मामला दर्ज किया और इस मामले को गंभीरता को देखते हुए इसे जांच के लिए क्राइम ब्रांच की AEC सेल को दिया गया.


जान से मारने की दी थी धमकी- शिकायतकर्ता


आरोपियों ने शिकायतकर्ता को धमकी दी थी कि इस वसूली के बारे में वो किसी से बात नहीं कहेगा और अगर की तो उसे जान से मार दिया जाएगा. एक अधिकारी में बताया की इसी मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए क्राइम ब्रांच ने NIA कोर्ट में अर्ज़ी दी है और सलीम फ़्रूट की कस्टडी की मांग की है.


यह भी पढ़ें.


Rajasthan Political Crisis: लिखित रिपोर्ट से पहले खाचरियावास का बयान, कहा- पर्यवेक्षकों को इतनी जल्दी परेशान नहीं होना चाहिए


Rajasthan Congress Crisis Live: अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावना कम, खड़गे और माकन आज दे सकते हैं सोनिया गांधी को रिपोर्ट