नई दिल्लीः 26 जनवरी को हुए दिल्ली दंगो की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है तमाम उपद्रवियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच को आगे बढ़ाते हुए 50 से ज्यादा उपद्रवियों की पहचान कर ली है. इतना ही नहीं 14 ट्रैक्टर भी सीज किए गए हैं. ये वो ट्रैक्टर है जो हिंसा के दौरान दिल्ली की सड़कों पर दिखाई दे रहे थे. वहीं अब क्राइम ब्रांच 13 मामलों की जांच कर रही है. जितने भी ट्रैक्टर हिंसा का हिस्सा थे उनकी पहचान करने बाद अब पुलिस नोटिस भेजकर उनके मालिकों को पूछताछ के लिए बुला रही है. क्राइम ब्रांच ने नोटिस भेजने का काम शुरू कर दिया है. क्राइम ब्रांच के मुताबिक अधिकतर ट्रैक्टर पंजाब और हरियाणा के थे.


दरअसल, क्राइम ब्रांच की टीम सीसीटीवी और वीडियो के आधार पर ट्रैक्टर के नंबर निकाल रही है और संबंधित ऑथौरिटी को सम्पर्क कर उनसे ट्रैक्टर किसके नाम पर रजिस्टर है ये पता लगाया जा रहा है. पता लगने के बाद नोटिस भेजा जा रहा है. जांच के दौरान ये भी सामने आया है कि कुछ ट्रैक्टर पर नंबर गलत थे.


60 से ज्यादा लोगों के खिलाफ LOC जारी


क्राइम ब्रांच पहले 9 मामलों की जांच कर रही थी अब मामलों की संख्या 13 हो गई है. जिसमें लाल किले की दो FIR शामिल है. क्राइम ब्रांच की टीम अब तक 60 से ज्यादा लोगों के खिलाफ LOC जारी कर चुकी है जिनमें किसान नेता भी शामिल है. सभी को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा रहा है. कुछ को भेजा जा चुका है.


इस समय क्राइम ब्रांच के निशाने पर आरोपी दीप सिद्धू, गैंगस्टर लक्खा और जिस जुगराज ने लाल किले पर झंडा फहराया था उसकी तलाश की जा रही है. क्राइम ब्रांच की कई टीमें इन सभी गिरफ्तारी के लिए पंजाब में ख़ाक छान रही है. आरोपियों को जल्द पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ईनाम की घोषणा कर सकती है. क्योंकि लगातार छापेमारी करने के बाद भी पुलिस के हाथ अभी कुछ खास नहीं लगा है.


सरकार ने अक्टूबर तक बात नहीं मानीं, तो देशभर में 40 लाख ट्रैक्टरों की निकालेंगे रैली: राकेश टिकैत


किसान आंदोलन का 70वां दिन, टिकैत आज हरियाणा के जींद में महापंचायत में होंगे शामिल