Rebati Mohan Das Resignation: रेबती मोहन दास ने निजी कारणों का हवाला देते हुए त्रिपुरा विधानसभा अध्यक्ष पद से गुरूवार को अपना इस्तीफा दे दिया. उन्हें पार्टी ने त्रिपुरा बीजेपी का उपाध्यक्ष बनाया है. रेबती रमन ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा- “लंबे समये से मैं मुख्यमंत्री से इस पद से मुक्त करने का अनुरोध कर रहा था, क्योंकि मैं संगठन का आदमी हूं. इसलिए, मेरे लिए इस पर बरकरार रहना मुश्किल होगा.”

   


इस्तीफा देने के बाद रेबती मोहन दास ने आगे कहा- "चाहे झुंझलाहट से हो या मेरे अनुरोध को मानने के लिए, मुझे इस पद से मुक्त कर दिया गया है, और जिसके लिए मैं बीजेपी और सीएम बिप्लब देब को धन्यवाद देता हूं ... मैंने विधायक या भाजपा पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, मैं हूं अभी भी एक सदस्य हूं."






उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने पार्टी से मुझे संगठनात्मक कार्यों में वापस लाने का अनुरोध किया था. मैं पार्टी अध्यक्ष (माणिक साहा) और मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे संगठन के लिए काम करने का मौका दिया." संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की गई कि दास को पार्टी की राज्य इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.


इस बीच, लोकसभा सदस्य प्रतिमा भौमिक ने बृहस्पतिवार को भाजपा की त्रिपुरा इकाई के उपाध्यक्ष का पद छोड़ दिया. वह जुलाई में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री बनीं.


ये भी पढ़ें:


BJP MLA In Controversy: बीजेपी विधायक ने कार्यकर्ताओं से कहा- 'तालिबानी स्टाइल' में करें टीएमसी से मुकाबला, हुआ विवाद


त्रिपुरा में बीजेपी के तीन नेता कांग्रेस में हुए शामिल, बीजेपी उपाध्यक्ष रहे भौमिक ने कहा- मेरे लिए 'घर वापसी' है