पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के आर्थिक साम्राज्य की जांच ईडी करेगी. ईडी इस जांच के दौरान जहां विकास दुबे और उसके सहयोगियों की चल-अचल संपत्ति के बारे में पता करेगी. वहीं, इस बात की भी जांच होगी कि वे कौन से फाइनेंसर थे जो विकास दुबे और उसके गैंग को आर्थिक तौर पर मजबूत कर रहे थे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/38LbC2U


कोरोना वायरस के मद्देनज़र दिल्ली सरकार ने सभी विश्वविद्यालयों की आगामी परीक्षा रद्द कर दी हैं. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सभी यूनिवर्सिटीज़ को फाइनल एग्ज़ाम कैंसिल कर छात्रों के इवैल्युएशन का कोई पैमाना तैयार कर डिग्री जल्द से जल्द देने के लिए कहा गया है. कोरोना की वजह से एग्ज़ाम लेना और डिग्री न देना अन्याय होगा. ये निर्णय स्टेट यूनिवर्सिटीज़ के लिए लिया गया है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3floMGa


महाराष्ट्र सरकार राज्य के पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल करने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक़, अगले कुछ दिनों में राज्य में बड़े पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर किए जाएंगे. ठाणे, पुणे, नागपुर, मीरा भाईंदर कमिश्नर समेत मुंबई क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर, जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड आर्डर के साथ साथ कई आईजी रैंक के अधिकारियों का भी तबादला किए जाने की चर्चा है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2ZkuLp6


भारत में बाघों की गणना ने नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इस गणना के लिए कैमरा ट्रैप को 139 स्टडी साइट्स पर 26 हजार 760 अलग-अलग जगहों पर रखा गया था. इससे लगभग 3.5 करोड़ तस्वीरें ली गईं, जिसमें 76 हजार 523 बाघ और 51 हजार 337 तेंदुए की तस्वीरें मिलीं. सर्वेक्षण में सामने आया कि भारत की बाघों की आबादी में लगभग एक तिहाई की वृद्धि हुई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3iZylNB


अरूणाचल प्रदेश के सुदूर इलाके खोंसा में असम राइफल्स ने आज प्रतिबंधित संगठन, एनएससीएन (आईएम) के छह उग्रवादियों को ढेर कर दिया. इस ऑपरेशन में असम राइफल्स के आतंकियों के ठिकाने से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. एनकाउंटर में असम राइफल्स का एक जवान भी घायल हुआ.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3250tZu