चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ आज दोपहर बाद महाराष्ट्र के रायगड जिले के अलीबाग के पास टकराएगा. इसके मद्देनजर मुंबई और गुजरात में रेड अलर्ट जारी किया गया है. तूफान के पहले महाराष्ट्र के कुछ हिस्सो में भारी बारिश भी हुई. बताया जा रहा है कि हवा की रफ्तार 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. 'निसर्ग' के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की है.


Live Updates: https://bit.ly/2U2vMPC


देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले आज दो लाख के पार पहुंच गए हैं. पिछले 24 घंटों में 8909 नए मामले सामने आए हैं.* वहीं 217 लोगों की मौत हुई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक दो लाख 7 हजार 615 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 5815 लोगों की मौत हो चुकी है. एक लाख 303 लोग ठीक भी हुए हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3eLj27Y


चीन से सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक ‘अच्छी खासी संख्या में’ आ गए हैं और भारत ने भी स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच छह जून को बैठक निर्धारित है. राजनाथ सिंह ने आश्वस्त किया कि भारत अपनी स्थिति से पीछे नहीं हटेगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/36VEBQx


अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के छोटे भाई मियाजुद्दीन सिद्दीकी पर दिल्ली में रहने वाली उनकी 22 साल की भतीजी ने यौन योषण का आरोप लगाया है. इस संबंध में आज दिल्ली के जामिया नगर पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी गई है. पीड़िता ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि उस वक्त मेरी उम्र 9 साल थी, जब मेरे चाचा ने मेरे साथ गलत काम करने और मुझपर बुरी नीयत रखने की शुरुआत कर दी थी.


पढ़ें पूरी खबरhttps://bit.ly/3eHO8xm


ऑल इंडिया मैन्यूफैक्चरर्स ऑर्गेनाइजेशन (AIMO)  ने नौ दूसरे उद्योग संगठनों के साथ मिलकर एक सर्वे किया है. इस सर्वे के मुताबिक 30 से 35 फीसदी एमएसएमई बंद हो सकते हैं. सर्वे में 46,425 एमएसएमई, स्वरोजगार करने वाले कारोबारियों, कॉरपोरेट सीईओ और कर्मचारियों से सवाल पूछे गए थे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3dvpQq9