नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन हो गया. उनके इस आकास्मिक निधन से सभी को स्तब्ध कर के रख दिया. कुछ देर पहले ही वो एक न्यूज़ चैनल पर डिबेट कर रहे थे. उनके निधन से राजनीति गलियारे में शोक की लहर है. राजीव त्यागी की पहचान एक तेज तर्रार प्रवक्ता के तौर पर थी.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है. हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है. राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे. समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.”






कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “नि:शब्द! एक सबसे प्यारा दोस्त, एक अन्थक साथी, एक छोटा भाई, एक प्रतिबद्ध कांग्रेसी, खो गया, चला गया, बिछड़ गया. तुम्हारा स्नेह और सुगंध सदा महकेंगे. अलविदा मेरे दोस्त, जहां रहो, चमकते रहो!”


कांग्रेस पार्टी ने कहा, “श्री राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है. एक सच्चे कांग्रेसी और एक सच्चे देशभक्त थे.  दुःख के इस समय में हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवारों और दोस्तों के साथ हैं.”


केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, “कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन स्तब्ध कर देने वाली घटना है. ईश्वर उनकी आत्मा को अपनी शरण में लें और उनके परिवार को यह आकस्मिक दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति.”


दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा, “श्री राजीव त्यागी के निधन की खबर सुनकर पूरी तरह से हैरान हूं. नहीं पता किस तरह से प्रतिक्रिया दूं. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं. मेरे दोस्त आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे. ओम शांति.”


बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि विश्वास नहीं हो रहा है कांग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र श्री राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं हैं. आज 5 बजे हम दोनो ने साथ में डिबेट किया. जीवन बहुत ही अनिश्चित है. अभी भी शब्द नहीं मिल रहें. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणों में स्थान देना."


मशहूर कवि कुमार विश्वास ने कहा, “हे गिरधारी, हे महाकाल क्या कर रहे हो? मेरे बेहद प्यारे पड़ोसी और शालीन इंसान राजीव त्यागी की मृत्यु? ऐसे मिलनसार और मनोहर राजनीतिज्ञ को हार्ट-अटैक? अभी हफ़्ते भर पहले तो मुझे कॉल करके अपने बाग के आम भिजवाए थे राजीव ने, तय हुआ था कि जल्दी घर चाय पीने आओगे अब बस भी कर ईश्वर.’’


बिहार सरकार में मंत्री अशो चौधरी ने कहा, “कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी जी के अकस्मात निधन से हतप्रभ हूँ.  ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवारजनों को संबल प्रदान करे.”


महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा, “कांग्रेस नेता श्री राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन की खबर बेहद हैरान और दुखी करने वाली है. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले.”


आयुष मंत्री श्रीपद नाइक कोरोना से हुए संक्रमित, हाल में मिलने वालों को दी टेस्ट कराने की सलाह