Tiger Eats Leopard: हम सब हर रोज इंटरनेट पर कुछ न कुछ नया देखते हैं, जिसे देखकर कभी कभी हम चौंक भी जाते है. ऐसे ही वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर हर्षा नरसिम्हा मूर्ति ने नेचर का वो नजारा कैमरे में कैद किया है, जिसे इंटरनेट पर देखने वाले सभी लोग शॉक्ड हो गए. टाइगर की तरह ही तेंदुआ भी शिकार करने में बहुत तेज होता है, लेकिन राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क में टाइगर ने तेंदुए को मार दिया और उसे खाने लगा.


हर्षा ने इस दुर्लभ नजारे को तस्वीरों में कैद कर लिया. टी-101 के रूप में पहचाना गया बाघ हाल ही में नेशनल पार्क के जोन-1 में देखा गया था. IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने एक ट्वीट में नरसिम्हा मूर्ति की तस्वीरें शेयर की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि जब शिकारी शिकार हो जाता है. RTR में तेंदुए को खा रहा बाघ. दुर्लभ कब्जा...क्या आपने ऐसा कुछ देखा है? इसके बाद से तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं.



बाघ को देखना अपने आप में है आनंद
नरसिम्हा मूर्ति ने कहा कि एक फोटोग्राफर की तरह से देखें तो जंगल में एक बाघ को देखना अपने आप में एक आनंद है. तस्वीरें 30 मार्च की हैं जब नरसिम्हा मूर्ति अपने सहयोगियों के साथ नेशनल पार्क में थे. नरसिम्हा मूर्ति ने बताया कि जब वे सुबह-सुबह गेट में दाखिल हुए तो उन्होंने पग के निशान देखे और उसके पीछे-पीछे चल दिए. जिसके थोड़ी ही दूर में उन्होंने देखा कि बाघ तेंदुआ को खा रहा था. यह उनके लिए एक अविश्वसनीय पल था.


उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि यह जीवन में एक बार आने वाला पल है, इसे फिर से देखना एक आश्चर्य है." नरसिम्हा मूर्ति ने पिछले साल इसी तरह की तस्वीर खींची थी. इन तस्वीरों को ट्वीट करने वाले कासवान ने बताया कि ये घटनाएं जंगल में होती रहती हैं, लेकिन इतने अच्छे तरीके से तस्वीर लेना मुश्किल है. 


यह भी पढ़ें-


UP IPS Transfer: यूपी में कई अधिकारियों का तबादला, हटाए गए वीडियो कॉल पर रिश्वत मांगने के आरोपी IPS अनिरुद्ध सिंह