एलोपैथी दवाओं के प्रभाव पर सवाल उठाकर डॉक्टरों के निशाने पर रहने वाले योग गुरू रामदेव बाबा ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वो जल्द कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे. उन्होंने यही नहीं बल्कि एलोपैथी डॉक्टरों को 'धरती के देवदूत' बताया है.


आपको बता दें, एलोपैथी डॉक्टरों के निशाने पर रहने वाले बाबा रामदेव ने कहा था कि उनके पास योग और आयुर्वेद की सुरक्षा है और उन्हें कोरोना टीका लगवाने की किसी प्रकार से जरूरत नहीं है. वहीं, अब उन्होंने टीका लगवाने की बात की है. बता दें, रामदेव बाबा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नि:शुल्क टीकाकरण को लेकर हाल ही में की गई घोषणा को ऐतिहासिक बताया है. साथ ही उन्होंने लोगों से जल्द टीका लगवाने की अपील भी की है.


सभी टीके की दोनों खुराक जल्द लगवाएं- रामदेव बाबा


दरअसल, रामदेव ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि, सभी टीके की दोनों खुराक जल्द लगवाएं. साथ ही योग और आयुर्वेद से लोगों को दुगनी ताकत मिलेगी. उन्होंने कहा कि ये दोनों लोगों के लिए सुरक्षा कवच साबित होंगे. ऐसा करने से आप एक बार को कोरोना की चपेट में आ जाए लेकिन आपकी मौत नहीं होगी. 


एलोपैथी डॉक्टर धरती पर भगवान के दूत हैं- रामदेव


रामदेव ने इस दौरान एलोपैथी डॉक्टरों की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि, ये डॉक्टर धरती पर भगवान के दूत हैं. उन्होंने भारतीय चिकित्सा संघ के साथ टकराव को लेकर कहा कि उनकी किसी संगठन से कोई दुशमनी नहीं है. वो केवल दवाओं के नाम पर जनता का शोषण किए जाने के खिलाफ थे.


यह भी पढ़ें.


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने अल्पसंख्यकों से की उचित परिवार नियोजन नीति अपनाने की अपील