नई दिल्ली: अयोध्या में भगवान श्री राम की भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज से श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट ने निधि समर्पण अभियान शुरू किया है. यह अभियान भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने के लिए शुरू किया गया है. इस अभियान की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से चंदा लेकर की गई राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख एक सौ रुपये का चेक श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्य नृपेंद्र मिश्रा और विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार को दिया.


इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, "ट्रस्ट की तरफ से भव्य राममंदिर निर्माण के लिए निधि संचयन का काम आज से शुरू किया गया है कितना चंदा इकट्ठा होगा यह कहना अभी मुश्किल है अगर दूसरी राजनीतिक दल भी हमें चंदा देना चाहते हैं तो हम उनसे चंद्र ग्रहण करेंगे",


उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी शहरों से सबसे ज्यादा चंदा देने वाले सामने आए
अभियान के आज पहले दिन उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी शहरों से सबसे ज्यादा चंदा देने वाले व्यक्ति सामने आए सबसे पहले रायबरेली के सुरेंद्र सिंह ने 1 करोड़ 11 लाख का चंदा भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दिया और यह खबर लगते ही अमेठी के राजेश मसाला ने एक करोड़ 25 लाख रुपये भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए देने की घोषणा की. दोनों से ही श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने चंदे के चेक इकट्ठे किए.


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत ने भी दिल्ली में भव्य राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा किया उन्होंने बाल्मीकि मंदिर से इस अभियान की शुरुआत की. जूना अखाड़े के पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद ने नागपुर के लालगंज सेवा बस्ती में अनुसूचित जाति समुदाय के घरों से भिक्षा मांगकर राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा राशि इकठ्ठी की.


उमा भारती ने भी अब राम मंदिर निर्माण के लिए 1 लाख का चेक दिया
राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने भी अब राम मंदिर निर्माण के लिए 1 लाख का चेक दिया उत्तराखंड की राज्यपाल देवी रानी मौर्य ने भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख 21 हज़ार की राशि दान की जबकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 1 लाख 51 हज़ार रुपये की राशि भव्य मंदिर निर्माण के लिए दान किया, देश भर में ये अभियान अगले कई दिनों तक चलेगा ताकि भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए उपर्युक्त चंदा इकठ्ठा किया जा सके.



राम मंदिर निर्माण: जानें अब तक लोगों ने कितने करोड़ रुपये का चंदा दिया है