Sculptor Arun Yogiraj on Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या के राम मंदिर में जिस दिव्य रामलला की प्राण प्रतिष्टा की गई उसे कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है. इसे लेकर अरुण योगीराज ने कहा कि भगवान राम का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ रहा है.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मैं अब इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं. मेरे पूर्वजों, परिवार के सदस्यों और भगवान रामलला का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहा है. कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं सपनों की दुनिया में हूं."


अरुण योगीराज की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा किया गया
इससे पहले राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया था कि कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज की बनाई गई मूर्ति को ही गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा. राम मंदिर में लगने वाली मूर्ति को बनाने में तीन मूर्तिकार लगे हुए थे. कर्नाटक के अरुण योगीराज, गणेश भट्ट और जयपुर के सत्यनारायण पांडेय ने भगवान की अलग-अलग मूर्ति बनाई थी. जिसमें से अरुण योगीराज की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा किया गया. 






चंपत राय ने दी थी जानकारी
राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बाकी दो मूर्तिकारों की मूर्ति को भी राम मंदिर में रखने की बात कही थी. इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अरुण योगीराज की बनाई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने की बात कही थी.


उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था कि अरुण योगीराज की बनाई गई मूर्ति को अयोध्या राम मंदिर में स्थापना के लिए चुना गया है, जिससे कर्नाटक के सभी राम भक्तों की खुशी दोगुनी हो गई है. गौरतलब है कि सोमवार (22 जनवरी) को रामलला प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा हो गया है. इस दौरान राम मंदिर और पूरे अयोध्या का नजारा अद्भूत था.


ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, 'कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर के निर्माण से आग भड़क जाएगी, उन्हें'...'