Congress Ram Lila Maidan Rally: दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को कांग्रेस ने ‘‘महंगाई पर हल्ला बोल रैली’ की. इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul GandhI) ने केंद्र की मोदी सरकार पर बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई को लेकर निशाना साधा. इसको लेकर बीजेपी के नेताओं की ओर से बयान आना शुरू हो गए हैं. बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) ने कहा कि कांग्रेस की रैली सिर्फ ढकोसला और राहुल गांधी रिलॉन्च 4.0 है.


उन्होंने कहा कि इनकी टीम की कोई कप्तानी नहीं करना चाहता इसलिए यह सब लोग ऐसा कर रहे हैं. राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बताया कि जब विकसित देशों की अर्थव्यवस्था डगमगा रही तब भारत की आर्थिक दर तेजी से मजबूत हो रही है. जीएसटी कलेक्शन डेढ़ लाख करोड़ हुआ जो कि कि राज्य सरकारों को दिया गया. इस दौरान इंपोर्ट ड्यूटी कम की गई, लेकिन राज्य सरकार ने एक रुपया भी कम नहीं किया.


राजस्थान में हुए सबसे ज्यादा रेप- राठौर 


उन्होंने कहा कि एनसीआरबी रिपोर्ट में मुताबिक सबसे ज्यादा रेप राजस्थान में हुए हैं. साल 2021 में राजस्थान में 6 हजार 300 से ज्यादा दुष्कर्म के केस दर्ज हुए, इससे पल्ला झाड़ने के लिए गहलोत सरकार कहती कि हमने एफआई दर्ज की इसलिए मामले इतने ज्यादा है. शनिवार रात को जिस महिला का शव मिला वो दो-तीन दिन से लापता थी जबकि, पति के एफआईआर दर्ज नहीं की गई.


राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि आज राजस्थान में महिलाएं घर के बाहर जाने से डरती हैं क्योंकि हर रोज 17 रेप होते हैं. सवाल करने पर सीएम अशोक गहलोत कहते हैं कि छोटा-मोटा मामला है लेकिन दिल्ली में एक परिवार से ईडी पूछताछ करती तो राजस्थान सरकार उठकर दिल्ली आ जाती है. इनका सिर्फ लक्ष्य एक परिवार को बचाना है.


सीएम नीतीश कुमार के बयान पर क्या बोले राज्यवर्धन सिंह?


बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर कहा कि देश में लोकतंत्र है इसलिए विपक्ष कुछ भी सोच सकता है. बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी गरीब, दलितों और महिलाओं तक कैसे सुविधाएं पहुंचाएं इसकी चिंता करते हैं. हमें नौजवानों को और मजबूत करना है. बता दें कि, सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 50 सीटों पर समेटा जा सकता है.


यह भी पढे़ं-


Congress Rally: रामरीला मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उठाई राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, जानें क्या कहा


Congress Rally: 'राजा मित्रों की कमाई में व्यस्त, प्रजा महंगाई से त्रस्त'- रैली से पहले राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला