Rajya Sabha Election Latest News: राज्य सभा चुनावों (Rajya Sabha Elections 2022) से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. वहीं हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष (Haryana BJP Chief) ओपी धनखड़ ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए दावा किया है कि राज्यसभा चुनावों (Rajya Sabha Election) में हम अपनी जीत को लेकर आशान्वित हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा (Kartikeya Sharma) ने भी हमसे मदद मांगी है. हमारे अतिरिक्त 9 विधायकों का समर्थन उनके साथ है.


वहीं हरियाणा के विधायकों को टूटने का डर कांग्रेस पार्टी को सता रहा है. इसी डर के चलते उसने अपने विधायकों रायपुर भेजा है. ओपी धनखड़ के मुताबिक 10 तारीख को तस्वीर खुद-ब-खुद साफ हो जाएगी.


अजय माकन को लग सकता है झटका


उन्होंने कहा कि अजय माकन की जगह अगर रणदीप सुरजेवाला को यहां से उतारते तो शायद ज्यादा बेहतर होता. मुझे समझ में नहीं आ रहा कि आखिर एक हरियाणा के व्यक्ति को राजस्थान क्यों भेजा गया और एक बाहरी व्यक्ति को हरियाणा क्यों लाया गया? हाल ही में राज्यसभा में समर्थन के लिए अजय माकन ने कुलदीप विश्नोई से बात की है. कुलदीप विश्नोई ने कांग्रेस को वोट डालने का भरोसा दिया था. दरअसल राहुल गांधी ने नहीं बल्कि अजय माकन ने कुलदीप विश्नोई से खुद बात की थी और उन्होंने पक्ष में वोट करने का भरोसा दिलाया था. कांग्रेस को उम्मीद है कम से कम माकन को 34 वोट मिलेंगे.


ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा को भेड़ियों के बीच अकेले नहीं छोड़ा जाना चाहिए- उमा भारती


हाल ही बिश्नोई ने की थी खट्टर से मुलाकात


हाल ही में हरियाणा के सीएम खट्टर (Haryana CM Khattar) से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने मुलाकात की थी. हालांकि कहा जा रहा है कि यह मुलाकात सिर्फ एक विधायक और मुख्यमंत्री के बीच की थी. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई को तय करना है कि वह किसके साथ रहना चाहते हैं, क्योंकि उनकी कांग्रेस में उपेक्षा हो रही है.


ये भी पढें- Maharashtra Police: पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के बाद नुपुर शर्मा की और बढ़ी मुश्किलें, अब महाराष्ट्र पुलिस ने भेजा समन