Lata Mangeshkar Death: संसद के दोनों सदनों के सदस्यों द्वारा भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Funeral) को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सोमवार को राज्यसभा और लोकसभा एक घंटे के लिए स्थगित रहेगी. इसकी जानकारी सूत्रों की ओर से दी गई है. अधिकारियों ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि सुबह 10 बजे राज्यसभा में सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा शोक संदेश पढ़ने के बाद सदन एक घंटे के लिए स्थगित रहेगा.


सूत्रों ने बताया कि लोकसभा में भी शाम चार बजे सदन की बैठक शुरू होने के तुरंत बाद अध्यक्ष ओम बिरला शोक संदेश पढ़ेंगे और कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित की जाएगी. लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 92 वर्ष की थीं. मंगेशकर का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.


भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर का मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ रविवार को अंतिम संस्कार किया गया. लता के भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने नम आंखों से उन्हें मुखाग्नि दी. इस मौके पर हज़ारों चाहने वाले और लता दीदी के परिवार के सदस्य वहां पर मौजूद रहे. फिल्मी दुनिया से लेकर राजनीतिक और खेल जगत की हस्तियां भी लता के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं. राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए दक्षिण मुंबई में उनके आवास से शिवाजी पार्क लाया गया.


वहीं महान गायिका और स्वर कोकिला के नाम से पहचानी जाने वाली लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी मुंबई पहुंचे. लता मंगेशकर के आखिरी दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवाजी पार्क पहुंचे थे. जिसके बाद उन्होंने लता जी के परिवारवालों से मुलाकात भी की. इसके साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लता जी के निधन पर दुख जताया है.


इसे भी पढ़ेंः
रहें ना रहें हम, महका करेंगे: चली गईं सबकी लता दीदी, महानायक बोले अब स्वर्ग में गूंजेगी उनकी मधुर आवाज


 


Lata Mangeshkar last Post: लता मंगेशकर ने आखिरी बार पोस्ट किया था ये वीडियो, पिता को याद कर हुईं थीं इमोशनल