नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटे में अलग-अलग आतंकी घटनाओं में एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो चुके हैं. आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख बिपिन रावत ने शहीद मेजर को श्रद्धांजलि दी. शहीद मेजर का अंतिम संस्कार मेरठ में होगा.





गौरतलब है कि सोमवार को अनंतनाग के अचबल इलाके में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के एक मेजर शहीद हो गये थे और एक अन्य अधिकारी एवं दो सैनिक घायल हो गए थे. एक आतंकवादी भी मारा गया था.


जिस घर में आतंकी छिपे थे उसका कोर्डन लगाते हुए मेजर केतन अपने जवानों को पोजिशन बता रहे थे कि कहां कहां रहना है. आतंकी को पता चल गया था कि सेना ने घेर लिया है. वो जंगल में बने घर से निकलकर बाहर छिप गया था. और उसने जैसे ही मेजर को देखा कि वो पोजिशनिंग कर रहे हैं उसने फायरिंग शुरू कर दी. लेकिन गोली लगने के बाद भी उन्होनें उस‌ आतंकी को ढेर कर दिया.


इसके साथ ही कल पुलवामा में सेना की गाड़ी पर हमला हुआ था, इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए, जबकि 9 जवान घायल हैं. आतंकियों ने अरिहाल-लस्सीपोरा जिले में हाइवे पर 44 राष्ट्रीय रायफल्स गाड़ी के बगल में दूसरी कार में IED के जरिए ब्लास्ट कर दिया था.


14 फरवरी को हुए हमले से 27 किमी की दूरी पर हुआ ये हमला हुआ था. बता दें कि 2019 में अब तक 115 आतंकी मारे गए हैं जबकि सुरक्षाबल के 67 जवान शहीद हुए हैं.