Rajasthan New CM: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर संस्पेस खत्म होने वाला है. इस बीच सीएम पद की मजबूत दावेदार में से एक मानी जा रही वसुंधरा राजे ने पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के साथ बंद कमरे में बैठक की. मीटिंग के बाद वसुंधरा मुस्कुराते हुए निकलीं. सूत्रों के मुताबिक, वसुंधरा सीएम की रेस में सबसे आगे हैं. सूत्रों ने बताया कि उनके साथ दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं


हालांकि, पूरी तस्वीर थोड़ी देर में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में ही साफ होगी. विधायक दल के नेता के चुनाव के बाद आज ही राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. राज्यपाल को जो सूची सौपी जाएगी उनमें बीजेपी के अलावा आठ निर्दलीय जो बीजेपी विचारधारा के हैं, उनके नाम भी शामिल होंगे. विधायक दल की बैठक शुरू होने से पहले फोटो सेशन हुआ. इसमें वसुंधरा राजे राजनाथ सिंह के बगल में बैठी नजर आ रही हैं.


वसुंधरा राजे दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. विधानसभा चुनाव रिजल्ट आने के बाद से ही वसुंधरा काफी एक्टिव हैं और दिल्ली में उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हो चुकी है. यही नहीं वसुंधरा ने अपने खेमे के विधायकों के साथ दो दफे मुलाकात की है.




दरअसल, राजस्थान की 200 सीटों में से 199 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 पर जीत हासिल की है. कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई थी. वहीं भारतीय आदिवासी पार्टी के खाते में 3 सीटें तो बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की है. 


कौन-कौन सीएम बनने की रेस में है?
वसुंधरा राजे के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और अश्विनी वैष्णव राजस्थान भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में चल रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Parliament Winter Session: ‘बहुत कलरफुल लग रहे हो’, अधीर रंजन चौधरी का भगवा रूप देख मुस्कुराते हुए बोलीं सोनिया गांधी