Ashok Gehlot On PM Modi: अगले महीने यानी दिसंबर के पहले पहले हफ्ते में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियों ने वोट हासिल करने के लिए अपनी-अपनी ताकत झोंक दी है. चुनाव प्रचार भी जोर शोर से चल रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है और कहा कि वो राहुल गांधी से डरते हैं.


दरअसल, न्यूज 24 चैनल को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी खुद राहुल गांधी से डरते हैं. जब उनसे सवाल किया गया कि कांग्रेस इस बात से डरती है कि नरेंद्र मोदी के सामने राहुल गांधी को अगर फिर से खड़ा कर देंगे तो चुनाव में नुकसान हो जाएगा और इससे बचना चाहिए. इसके जवाब में अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसा नहीं है नरेंद्र मोदी भी राहुल गांधी से डरते हैं. इसीलिए बार-बार वंशवाद की माला जपते रहते हैं.


कांग्रेस मुक्त भारत पर अशोक गहलोत


उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी कहती है कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे. कांग्रेस मुक्त भारत बनाने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे, कांग्रेस कभी मुक्त नहीं होगी. कांग्रेस इस वक्त हर गांव, व्यक्ति और उसके जेहन के अंदर है. सरकार नहीं बनी वो अलग बात है, लेकिन आज बीजेपी नेशनल पार्टी कहां है. उनके अध्यक्षों को कौन जानता है. कांग्रेस को कमजोर नहीं समझा जा सकता है. वो विचारधारा, नीतियों और कार्यक्रम के आधार पर चलती है.


इसलिए चुनाव हारती है कांग्रेस


अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी अपनी नीतियों, विचारधारा और कार्यक्रम के नाम पर चलती है, इसीलिए वो चुनाव भी हारती है. जबकि बीजपी धर्म और जाति के नाम लोगों को भड़काने का काम करती है. इसीलिए वो जीत भी जाती है. जब उनसे इसके काट का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा और लोकतंत्र की भावना को मजबूत करके इसको मिटाया जा सकता है.


अशोक गहलोत कहते हैं कि इंदिरा गांधी ऐसे वक्त में चुनाव हारी थीं जब पूरे देश में उनका दबदबा था, पाकिस्तान के दो टुकड़े करके बांग्लादेश बना दिया था. हारने के बाद उन्होंने मोरारजी देसाई को सत्ता सौंप दी और लोकतंत्र मजबूत हुआ. अटल बिहारी वाजपेयी चुनाव हार गए, उन्होंने भी सोनिया गांधी को सत्ता सौंप दी थी. सोनिया गांधी की जगह मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने ये अलग बात है.


ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के खिलाफ बोले गए वो 5 शब्द, जो बीजेपी की धुआंधार जीत में बने वजह