Raja Bhaiya News: उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि वह इस बार चुनाव में किसी भी दल को समर्थन नहीं करने वाले हैं. हालांकि, उन्होंने एक चुनावी कार्यक्रम में यह कहकर सभी को हैरान कर दिया कि कुंडा और बाबागंज पूरा चुनाव पलट देंगे. उनका इशारा बीजेपी की ओर था. 


यूपी तक के मुताबिक, लोगों को संबोधित करते हुए राजा भैया ने कहा कि एक बार कहेंगे पूरा कुंडा, पूरा बाबागंज और पूरा प्रतापगढ़ वोटों के आशीर्वाद से झोली भर देगा. मैंने यह जनसभा-कार्यकर्ता सम्मेलन इसलिए बुलाया है, ताकि मैं आपको कह सकूं कि मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करिए. आज जो प्रत्याशी मैदान में हैं, उनमें से एक भी ऐसा नहीं है, जिसकी हम जिम्मेदारी ले सके और कह सके कि हम जानते हैं. वह बीजेपी-सपा उम्मीदवारों की बात कर रहे थे.


विकास का काम कराना ही जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी नहीं: राजा भैया


राजा भैया ने कहा कि हमारे पास उम्मीदवारों की कोई गारंटी नहीं है. मुझे नहीं मालूम है कि अगर हमारे कहने पर आपने किसी को जिता दिया तो वो कल आपके लिए खड़ा रहेगा या नहीं. किसी भी जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी सिर्फ यह नहीं होती कि वह सिर्फ विकास काम कराए. उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों के आशीर्वाद से राजनीति की धारा बदल गई है. जनता के सुख-दुख में खड़े होकर हमने दिखाया है कि जनप्रतिनिधि का सही अर्थ क्या होता है. 


कुंडा विधायक ने आगे कहा कि पहले विधानसभा चुनाव में हम विधायकों-जनप्रतिनिधियों से अनुरोध करते थे कि आप हमारे गांव आइए. मुख्य अतिथि बनिए, तब जाकर के कभी विधायक तो कभी सांसद के दर्शन हुआ करते थे. आज जनप्रतिनिधि आपकी समस्या का समाधान करने के लिए आपके दरवाजे पर जाता है.


सपा को समर्थन देंगे राजा भैया: सूत्र


एबीपी न्यूज को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि राजा भैया ने समर्थकों से कौशांबी, प्रतापगढ़ और इलाहाबाद सीटों के लिए समाजवादी पार्टी को समर्थन करने के लिए कहा है. इस तरह साफ हो गया है कि बीजेपी से राजा भैजा की बात नहीं बन सकी है. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BJP को राजा भैया और धनंजय सिंह का समर्थन क्यों जरूरी? क्या हुई है डील