Jammu Kashmir News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दावा किया है कि कश्मीर घाटी को वर्ष 2023 तक रेल मार्ग से पूरी देश के साथ जोड़ा जाएगा. वही, रेल में यात्रियों को आ रही दिक्कतों का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री ने सोमवार को कटरा से जम्मू तक वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर किया और यात्रियों की मुश्किलें जानी.


धारा 370 हटाने के बाद से जम्मू कश्मीर में विकास की गति को तेजी देने के लिए और केंद्र की परियोजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए मोदी मंत्रिमंडल के 70 मंत्री जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. इसी सिलसिले में सोमवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जम्मू के रियासी और कटरा का दौरा किया.


पीएम मोदी की प्राथमिकता भारत में रेलवे के ढांचे को सुधारना है- रेल मंत्री


इस मौके पर रेल मंत्री ने कहा कि, कश्मीर घाटी को पूरे देश से रेल मार्ग से जोड़ने का काम बहुत तेजी से चल रहा है और उम्मीद जताई कि कश्मीर घाटी को साल 2023 तक रेलमार्ग से पूरे देश से जोड़ा जाएगा” उन्होंने कहा कि, “मोदी सरकार विश्व स्तरीय रेल और रेलवे स्टेशन बनाना चाहती है जिसके लिए काम पहले से चल रहा है.” उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता भारत में रेलवे के ढांचे को सुधारना है”


रेल के ढांचे को सुधारने के लिए रेल मंत्री ने यात्रियों से ली राय


जम्मू के रियासी जिले में विश्व के सबसे ऊंचे रेलवे पुल का निरीक्षण करने के बाद वह कटरा पहुंचे जहां से जम्मू तक का सफर उन्होंने वंदे भारत रेल से किया. अपने करीब 1 घंटे के सफर के दौरान रेल मंत्री ने यहां यात्रियों से बात की और यात्रियों से रेल के ढांचे को सुधारने के लिए राय ली.


इसके बाद रेल मंत्री ने कहा कि उन्हें यात्रियों से कुछ अच्छे सुझाव मिले हैं जिन्हें भविष्य में वह लागू करेंगे. जम्मू पहुंचते ही रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहां की 2023 तक कश्मीर घाटी को रेल से जोड़ा जाएगा.


यह भी पढ़ें.



दिल्ली: CM केजरीवाल का दावा- खेतों में बॉयो डिकंपोजर का छिड़काव करने से हल होगी पराली की समस्या