कांग्रेस नेता राहुल गांधी 8 से 12 दिसंबर के बीच मलेशिया, सिंगापुर और वियतनाम की यात्रा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी सिंगापुर और मलेशिया में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात करेंगे, जबकि इंडोनेशिया में वह राजनयिकों से मिलेंगे.सूत्रों ने कहा, "कांग्रेस नेता के वियतनाम कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से मिलने की संभावना है."


इस बीच, बेंगलुरु सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के एक मामले में एमपी/एमएलए अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 16 दिसंबर को तलब किया है. यह मामला 2008 का है.


2 साल की हो सकती है सजा
मामले में राहुल गांधी के खिलफ तत्कालीन बीजेपी जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी. विजय मिश्रा की ओर से पेश वकील संतोष कुमार पांडे ने कहा कि अगर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले तो उन्हें अधिकतम 2 साल की सजा दी जा सकती है.


5 साल पहले की थी अमित शाह पर टिप्पणी
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 5 साल पहले कर्नाटक के बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. 4 अगस्त 2018 को यह मामला जिला एवं सत्र न्यायालय में दायर किया गया था. 


कोर्ट ने16 दिसंबर को किया तलब
सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश योगेश कुमार यादव ने मामले में सोमवार (27 नवंबर) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 16 दिसंबर को तलब होने का आदेश दिया है. मिश्रा के वकील संतोष कुमार पांडे ने एएनआई बताया कि राहुल गांधी का यह बयान 2018 में कर्नाटक चुनाव के दौरान बेंगलुरु में दिया गया था.


बता दें कि कांग्रेस नेता इस समय तेलंगाना विधानसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं और तेलंगाना में ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो कर रहे हैं. यहां 30 नवंबर को वोटिंग होनी है.


यह भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Rescue: रेस्क्यू ऑपरेशन में फिर आई अड़चन, सुरंग में फिर गिरा मलबा, NDMA टीम ने दी लेटेस्ट जानकारी