Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने के मामले पर वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार (02 फरवरी) को कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा और मिलिंद देवड़ा जैसे लोग कांग्रेस छोड़कर जाना चाहते हैं तो बेशक जा सकते हैं उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.


पश्चिम बंगाल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान डिजिटल मीडिया योध्याओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि हिमंत और मिलिंद जैसे लोग चले जाएं. मैं इससे पूरी तरह से सहमत हूं. हिमंत एक विशेष तरह की राजनीति करते हैं जो कांग्रेस की राजनीति है ही नहीं. क्या आपने हिमंत की ओर से मुसलमानों के लिए दिए गए कुछ बयान देखे हैं? कुछ निश्ति मूल्य हैं जिनका मैं बचाव करना चाहूंगा.”


ममता बनर्जी पर क्या बोले राहुल गांधी?


राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के सीट बंटवारे में आ रही बाधा पर कहा, "न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी ने कहा कि गठबंधन खत्म हो गया है. ममता ने कहा कि वह गठबंधन में हैं. बातचीत चल रही है. इसे सुलझा लिया जाएगा." वहीं, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी.


जानिए राहुल गांधी ने क्यों कहा ऐसा?


दरअसल, हिमंत बिस्व सरमा कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. साथ ही जब भारत जोड़ो यात्रा असम में थी तो राहुल गांधी और हिमंत बिस्व सरमा के बीच जमकर बयानबाजी हुई. हिमंत सरमा ने राहुल गांधी पर असम में अशांति भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया था जबकि राहुल ने हिमंत सरमा को भारत का 'सबसे भ्रष्ट सीएम' कहा था.


राहुल गांधी ने हिमंत सरमा की तरह ही अपने बयान में मिलिंद देवड़ा का भी जिक्र किया. मिलिंद महाराष्ट्र के एक अनुभवी कांग्रेस नेता थे, जो महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर असहमति के बाद पार्टी छोड़कर एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट में शामिल हो गए, जहां कांग्रेस और उद्धव की शिवसेना, शरद पवार की एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है. मिलिंद देवड़ा जिस सीट - मुंबई साउथ से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन ये सीट उद्धव सेना को जाएगी क्योंकि मौजूदा सांसद वहीं से हैं.


ये भी पढ़ें: 'इंडिया गठबंधन खत्म हो चुका है', संजय राउत के सामने बोले प्रकाश प्रकाश आंबेडकर