Rahul Gandhi Disqualified As MP: वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से 'मोदी सरनेम' पर किए कमेंट मामले में दो साल सजा की मिलने के बाद शुक्रवार (24 मार्च) को लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई. राहुल के दोषी ठहराए जाने के बाद से ही कांग्रेस केंद्र पर हमलावर है. अब स्वरा भास्कर ने भी राहुल का समर्थन करते हुए केंद्र पर निशाना साधा है. स्वरा ने कहा कि मालेगांव विस्फोट मामले की मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अभी भी सांसद कैसे हैं?


स्वरा भास्कर ने ट्वीट में लिखा, 'अच्छे दिन तब आते हैं जब आतंकवाद के आरोपी को आगजनी और हिंसा भड़काने की पूरी आजादी होती है. भारत आज उन देशों में से एक है जहां लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार और उसकी व्यवस्था लोकतंत्र को ही नष्ट कर रही है.' स्वरा ने ट्वीट किया, हेलो वर्ल्ड! लोकतंत्र की मां अपने ही बच्चे को मार रही हैं. आरोप लगाया कि भारत अब रूस और तुर्की जैसा होता जा रहा है.








क्या है मालेगांव धमाका ?
साल 2008 में 29 सितंबर की रात को करीब 9 बजे मालेगांव में शकील गुड्स ट्रांसपोर्ट कंपनी के ठीक सामने एक धमाका हुआ था. जानकारी के मुताबिक यह धमाका मोटरसाइकिल में हुआ था और 6 लोगों की मौत हुई थी. 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. 30 सितंबर को मालेगांव के आजाद नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज हुआ था. जिसमें जांच के दौरान यह पता चला था कि एक्सप्लोसिव सब्सटेंस मोटर साइकिल में मौजूद था. जानकारी के मुताबिक मोटर साइकिल बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की थी, जिसकी वजह से प्रज्ञा को इस मामले में आरोपी ठहराया गया था. भारतीय जनता पार्टी की प्रज्ञा सिंह ठाकुर मध्यप्रदेश के सीहोर लोकसभा क्षेत्र की सांसद हैं. साल 2019 के मानहानी मामले में सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को 23 मार्च को दो साल की सजा सुनाई थी.


उधर राहुल गांधी दो साल की सजा मिलने के बाद अब आठ साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. इस फैसले के बाद बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. सदस्यता और सजा सुनाए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी नेता राहुल का समर्थन कर रहे है. 


ये भी पढ़ें- 


Rahul Gandhi Disqualified: राहुल की सदस्यता रद्द होते ही वायनाड उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज, सितंबर में हो सकता है चुनाव