Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद अब लोकसभा की वेबसाइट से भी उनका नाम हटा दिया गया है. आज शुक्रवार (24 मार्च) को लोकसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता रद्द करने का नोटिफिकेशन जारी किया था.


लोकसभा की वेबसाइट पर सभी वर्तमान सांसदों की लिस्ट होती हैं. इसमें अब राहुल गांधी का नाम नजर नहीं आ रहा है. राहुल गांधी केरल की जिस वायनाड सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे, उस सीट की जानकारी भी हटा दी गई है. बता दें कि संसद सदस्यता रद्द होने के बाद सदस्य के बारे में जानकारी लोकसभा की वेबसाइट से हटा दी जाती है.


कांग्रेस का आंदोलन का एलान


राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने बाद कांग्रेस के दिल्ली स्थित मुख्यालय में दो घंटे की मैराथन बैठक चली. बैठक में कांग्रेस ने इसके खिलाफ देश भर में आंदोलन का एलान किया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने बैठक के बारे में बताते हुए कहा, "हम राहुल गांधी के मुद्दे देशभर में लेकर जाएंगे. हम मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठाएंगे." उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी परेशान है. राहुल को निशाना बनाया जा रहा है.


'राहुल की सदस्यता जाने के 3 कारण'


जयराम रमेश ने कहा, राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता जानबूझकर खत्म की गई है. उन्होंने राहुल गांधी की सदस्यता जाने के तीन प्रमुख कारण बताए. पहला, राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज़ उठाई. दूसरा कारण, भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी घबराई हुई है. तीसरे कारण के बारे में कहा कि राहुल गांधी अडानी घोटाले पर बोल रहे हैं.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरे भाई ने अडानी घोटाले का मुद्दा उठाया, इसलिए ये सब हुआ. 


यह भी पढ़ें


Rahul Gandhi Disqualified: अगर राहुल गांधी ने नहीं फाड़ा होता वो अध्यादेश...नहीं गंवानी पड़ती संसद की सदस्यता