Kapil Sibal On Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मानहानि मामले में गुजरात की एक अदालत ने दोषी करार दिया है. राहुल को 2 साल की सजा भी सुनाई गई है. हालांकि, कोर्ट ने उनको जमानत भी दी है. कोर्ट के इस फैसले पर पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आपत्ति जताई है. कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रक्रिया और परिणाम दोनों विचित्र रहे हैं. उन्होंने इसके पीछे "राजनीति" का भी जिक्र किया.


वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा, "राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अक्सर कानूनी प्रक्रियाओं का इस्तेमाल किया जाता है." बता दें कि राहुल गांधी के पास अदालत के आदेश के खिलाफ अपील करने के लिए 30 दिन का समय है. कोर्ट ने कांग्रेस सांसद को जमानत देते हुए सजा पर रोक लगा दी है. कोर्ट के फैसले पर विपक्षी दल नाराज हैं. 


इसी कड़ी में कांग्रेस शुक्रवार को संसद से विजय चौक तक मार्च निकालेगी. पार्टी अन्य विपक्षी नेताओं के साथ बैठक करेगी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ भी बैठक की योजना बनाई जा रही है. सूरत कोर्ट के फैसले की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार ने भी निंदा की और कहा कि यह विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाने का प्रयास है.


'मैं गंभीर चिंता व्यक्ति करता हूं'


शरद पवार ने कहा, "मैं देश में मौलिक अधिकारों, भाषण की स्वतंत्रता और लोकतांत्रिक अभिव्यक्ति को कम करने के प्रयासों पर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त करता हूं. भारत के राजनीतिक दलों, नेताओं और नागरिकों की आवाज को दबाने का बार-बार प्रयास गंभीर चिंता का विषय है." उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी का आज का फैसला इस बिंदु को रेखांकित करता है. एनसीपी सांसद पीपी मोहम्मद फैजल का मामला भी इसी तरह का मामला है.


कमल हासन बोले- सत्यमेव जयते


अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने राहुल गांधी का समर्थन करते हुए ट्वीट किया और कहा कि कांग्रेस नेता ने अधिक परीक्षा और अनुचित क्षण देखे हैं. उन्होंने कहा, "हमारी न्यायिक प्रणाली न्याय प्रदान करने में आई अड़चन को सही करने के लिए काफी मजबूत है. हमें यकीन है, सूरत कोर्ट के फैसले की अपील पर आपको न्याय मिलेगा! सत्यमेव जयते!!"


ये भी पढ़ें- तीसरे मोर्चे की तैयारी? आज JDS चीफ कुमारस्वामी से मिलेंगी बंगाल की CM ममता बनर्जी, क्षेत्रीय दलों को साथ लाने की कोशिश