Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (10 मई, 2024) को दावा किया कि यूपी में 'इंडिया' गठबंधन का तूफान आ रहा है. आप लिखकर ले लो कि बीजेपी की यूपी में सबसे बड़ी हार होने जा रही है. 


यूपी के कन्नौज में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ''10 साल नरेंद्र मोदी  ने अडानी और अंबानी का नाम नहीं लिया, लेकिन जब डर गए तो अपने दो मित्रों का नाम लिया और कहा कि आकर मुझे बचाओ. 'इंडिया' गठबंधन ने मुझे घेर लिया है.'' उन्होंने आगे कहा कि इस बार नरेंद्र मोदी पीएम नहीं बनेंगे. 


उन्होंने आगे कहा, ''10 से 15 दिन में आप देखना कि आपको भटकाने की कोशिश की जाएगी, लेकिन भटकना मत. हमारा मुद्दा भारत का संविधान है. इस किताब ने दलित और पिछड़ो को अधिकार दिया है.''






राहुल गांधी ने क्या कहा? 
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने मन लिया है कि वो संविधान को रद्द करने जा रहे हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. संविधान ने ही वोट से लेकर अन्य अधिकार दिए हैं. ये महात्मा गांधी और बाबा साहेब की देन है. 


उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी 22 लोगों के लिए काम करते है. पीएम मोदी ने इन 22 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ किया है. मेरा आपसे सवाल है कि पीएम मोदी ने आपका कितना कर्ज माफ किया है. ये केंद्र सरकार दलित, पिछड़ो, किसानों और मजदूरों की नहीं है. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी और राहुल गांधी को खुली बहस का न्योता, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जजों ने की ये मांग