Rahul Gandhi Attacks PM Modi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे पर इशारो-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां नज़र आ रही हैं. इन खबरों को ज़रिए राहुल ने पीएम पर हमला बोला है.


राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "Mr 56” चीन से डरता है." बता दें कि राहुल चीन के मुद्दे पर लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं. 




राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "उन्हें सीरियसली नहीं लिया जाना चाहिए. वो एक नॉन सीरियस पार्ट टाइम राजनेता हैं. मुश्किल के वक्त में देश से बाहर चले जाते हैं. एक गैर बीजेपी अखबार के आर्टिकल में भारत की सैन्य तैयारियों का ज़िक्र किया गया है."


हाल ही में राहुल गांधी ने एक खबर की हेडलाइन शेयर की थी, जिसमें चीन द्वारा लद्दाख के पास हथियार तैनात करने और ऊंची जगहों पर रात में अभ्यास करने का दावा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया था. इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, "बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं. इसे नज़रअंदाज़ करने से काम नहीं चलेगा."


सीमा सुरक्षा से जुड़े मुद्दे लगातार उठा रहे हैं राहुल गांधी


गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार सीमा सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को उठाते रहे हैं. चाहे वह सोशल मीडिया हो, मीडिया हो या फिर जनसभाएं हो, उन्होंने कई मौको पर सीमा सुरक्षा से जुड़े विषयों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और उनके निशाने पर केंद्र की सरकार रही है.


बता दें कि पिछले साल चीन और भारतीय सेना के बीच झड़प हुई थी. बाद में दोनों देशों के बीच डिसइंगेजमेंट की प्रक्रिया को लेकर बातचीत शुरू हुई. इस दिशा में दोनों देशों की सेनाओं ने कदम भी आगे बढ़ाया लेकिन ये प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है, इसमें देरी चीनी पक्ष की ओर से की जा रही है.


इस दौरान कई ऐसे मौके आए जब राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत की जमीन चीन को सौंप दी. चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया. हालांकि, सरकार की तरफ से इसका पुरजोर खंडन किया जाता रहा है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसको लेकर संसद में भी बयान दे चुके हैं.


Rohini Court Firing: कोर्ट के भीतर फायरिंग में गैंगस्टर की हत्या, पुलिस ने वकील की ड्रेस पहने हमलावर को भी मार गिराया, देखें वीडियो


जातीय जनगणना को लेकर मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- बीजेपी की OBC राजनीति का हुआ पर्दाफ़ाश