नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने आंदोलनकारी किसानों के कैंप के आस पास पंजाब पुलिस की तैनाती की मांग की है. उन्होंने कहा कि हमारे किसान-भाई बहनों को बीजेपी के लोगों की तरफ से हमलों का खतरा है. इसलिए जल्द से जल्द पंजाब पुलिस की तैनाती की जाए.


अपने पत्र में राघव चड्ढा ने अमरिंद सिंह से कहा कि आप राज्य के मुख्यमंत्री हैं और ऐसे में देश के अन्नदाताओं के प्रति आपकी जवाबदेही है. आपको उन लोगों को जरूर सुरक्षा देनी चाहिए जिन्होंने काले कानून और बीजेपी के किसान विरोधी रवैये से लड़ने का फैसला किया है. अगर पंजाब में हमारी सरकार होती तो अभी तक हम पंजाब पुलिस की तैनाती कर चुके होते.






वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रति रविवार को अपना समर्थन दोहराया और कहा कि वह किसानों की हरसंभव मदद के लिए तैयार हैं. दिल्ली सरकार पिछले दो महीने से आंदोलन कर रहे किसानों के पक्ष में कई बार बोल चुकी है. मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल सहयोगी नए कृषि कानूनों की निंदा कर चुके हैं.


किसान नेता नरेश टिकैत के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केजरीवाल ने कहा,‘‘ नरेश जी, आप लोग कठिन संघर्ष कर रहे हैं. मैं अपनी पार्टी और सरकार के जरिए आपकी हरसंभव मदद करूंगा.’’ दरअसल टिकैत ने एक ट्वीट कर केजरीवाल को गाजीपुर प्रदर्शन स्थल पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए उनका आभार व्यक्त किया था. उन्होंने ट्वीट किया था,‘‘ अरविंद केजरीवाल गाजीपुर प्रदर्शन स्थल पर किसानों को मूलभूत सहूलियतें मुहैया कराने के लिए आपका आभार.’’इससे पहले शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन स्थल पर गए थे और वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया था.


हावड़ा में अमित शाह की वर्चुअल रैली, कहा- ममता सरकार 'भतीजा कल्याण' की दिशा में काम रही है