चंडीगढ़: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ विपक्ष सड़क पर उतरा है. अकाली दल और बीएसपी के कार्यकर्ता कोविड किट घोटाले को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यह कार्यकर्ताओं कैप्टन के घर से कुछ दूरी पर प्रदर्शन कर रहे हैं. अकाली दल कोविड किट घोटाले की जांच और कैप्टन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह को हटाने की मांग कर रहा है.


प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन बेचकर मुनाफा कमाना का आरोप
अकाली दल के कार्यकर्ता सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में सड़क पर उतरे हैं. सुखबीर बादल के अलावा विक्रम सिंह मजीठिया समेत बीएसपी के तमाम बड़े नेता मौजूद हैं. इसके साथ ही अकाली दल ने कैप्टन सरकार पर कोरोना की वैक्सीन को प्राइवेट अस्पतालों को बेचकर मुनाफा बेचने का आरोप भी लगाया है. बता दें कि कैप्टन सरकार के खिलाफ पिछले साढ़े चार में सबसे बड़ा प्रदर्शन है.


बादल ने दिया था 15 जून तक का अल्टीमेटम
विपक्ष कैप्टन सरकार पर स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह को बचाने का आरोप भी लगा रहा है. विपक्ष सवाल पूछ रहा है कि जो वैक्सीन सरकारी अस्पतालों को देने के लिए खरीदी गयी वो प्राइवेट अस्पतालों तक कैसे पहुंची ? इससे पहले सुखबीर बादल ने कैप्टन सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि अगर 15 जून तक स्वास्थ्य मंत्री को नहीं हटाया तो उनका फार्म हाउस घेरने पहुंचे.


कोरोना के खतरे को लेकर भी उठ रहे सवाल
अकाली दल के प्रदर्शन में कोरोना नियमों की धज्जियां भई उड़ती देखी गयीं, प्रदर्शन में इस कदर भीड़ मौजूद थी कि लोगों को चेहरे पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सवाल ही पैदा नहीं होता. बता दें कि पंजाब में अगले कुछ महीनों में चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में सभी पार्टियां अपनी मौजूदगी दर्ज करवाना चाहती हैं.