चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने राज्य में बड़ी आतंकी साज़िश का पर्दाफाश करने का दावा किया है. पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने आज चंडीगढ़ में एक प्रेस कान्फ़्रेंस कर बताया कि अमृतसर के सरहदी गांव डालेके में भारतीय सरहद के करीब एक टिफ़िन बॉक्स बम और 5 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं. 


पुलिस ने के मुताबिक टिफ़िन बॉक्स बम आईईडी से लैस था. डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि अमृतसर इलाके में सरहद पार से ड्रोन द्वारा कोई शकी वस्तु भारत में फेंकी गई. इसकी जानकारी स्थानीय गांव के सरपंच ने पुलिस को दी जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया.  


दिनकर गुप्ता ने बताया कि बड़ी साजिश नाकाम की गई है. ड्रोन द्वारा भेजे इस टिफ़िन बॉक्स बम में आईईडी ब्लास्ट की सामग्री पाई गई है. इस साजिश के पीछे टारगेट क्या था अभी इसके बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता. 100 के करीब कारतूस भी बरामद हुए हैं.


पुलिस ने बताया कि प्लास्टिक के टिफ़िन बॉक्स पर स्कूटर वाला कार्टून बना हुआ था और उसी के ज़रिए आईईडी भेजा गया. रविवार शाम अमृतसर के गांव डालेके में विस्फोटक की बरामदगी हुई. जो एक्सप्लोसिव सामग्री मिली है. 


पाकिस्तान की ओर से आया था ड्रोन


गांव के सरपंच ने बताया कि ड्रोन के द्वारा पाकिस्तान से भारत में फेंका गया है. गांव डालेके सरपंच ने पुलिस को जानकारी दी थी कि एक ड्रोन जो पाकिस्तान सरहद से भारत में दाखिल हुआ है और यह ड्रोन कोई शकी समान फेंक कर वापिस चला गया. जिस के बाद एक बैग दिखाई दिया, जिसमें टिफ़िन बम और 5 हैंड ग्रेनेड मिले साथ ही कारतूस भी मिले.


डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि एनएसजी (नेशनल सुरक्षा गार्ड) की टीम को मौके पर बुलाया गया था. उन्होंने बाताया कि 2 से 3 किलो आरडीएक्स हो सकता है.


Pegasus Issue: सरकार ने संसद में कहा- इजरायल के पेगासस स्पाईवेयर बनाने वाले NSO ग्रुप के साथ कोई लेन-देन नहीं हुआ