LeT Terrorsists Arrested: पंजाब पुलिस की स्टेट ऑपरेशन सेल को आतंक के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. उन्होंने शुक्रवार (14 अक्टूबर 2023) की सुबह लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. प्रारंभिक पूछताछ में आतंकियों ने स्वीकार किया है कि वह राज्य में अशांति फैलाने के इरादे से आए थे.


पंजाब पुलिस ने बताया, केंद्रीय एजेंसियों के साथ चलाए गए एक ऑपरेशन में हमें बड़ी सफलता मिली है. यहां पर हमने एक ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाकर लश्कर के आतंकी को धर दबोचा है. यह दोनों नागरिक जम्मू कश्मीर के निवासी है. इनके पास से 2 आईईडी, 2 हैंड ग्रेनेड, 2 मैगजीन के साथ 1 पिस्तौल, 24 कारतूस, 1 टाइमर स्विच, 8 डेटोनेटर और 4 बैटरी बरामद की गई है.






लश्कर के आतंकी को बताया इनका हैंडलर 
पंजाब पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों को लश्कर-ए-तैयबा का सक्रिय सदस्य फिरदौस अहमद भट संभालता है और उसके इशारे पर ही वह पंजाब में अशांति फैलाने के इरादे से आए थे. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर समेत पंजाब के इन इलाकों में आतंकी बड़े समय से वारदात को अंजाम देने की सोच रहे हैं. इन आतंकियों को पकड़ने के लिए सीमावर्ती राज्यों में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है.


इससे पहले सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के एक नागरिक को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति इरशाद अहमद (17) ‘मानसिक रूप से अस्थिर’ लग रहा था. सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बलों के जवानों ने करनी इलाके में एलओसी के पास एक व्यक्ति को देखा और फिर उसे चेतावनी दी और उसके बाद उसको गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें: Supreme Court Hearing: बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की शपथ को गलत बताने वाली याचिका सुप्रीम से खारिज, याचिकाकर्ता पर लगा जुर्माना