तरनतारण: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कल पाकिस्तानी हमले में पंजाब के तरनतारण के रहने वाले शहीद परमजीत सिंह शहीद हो गए. आज उनका पार्थिव शरीर तरनतारण के उनके पैतृक गांव लाया गया है. अब परमजीत को आखिरी विदाई दी जा रही है. उनका परिवार उनके अंतिम संस्कार के लिए मान गया है. इससे पहले परिवार ने कहा था कि अगर शरीर क्षत विक्षत हुआ है तो अंतिम संस्कार तब तक नहीं करेंगे जब तक खुद पीएम मोदी या सीएम अमरिंदर सिंह उनसे मिलने न आएं.


 



एबीपी न्यूज़ से बातचीत में परमजीत की पत्नी ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था, ''जबतक परमजीत का पूरा शऱीर नहीं मिल जाता तबतक वह अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.'' उन्होंने कहा था कि मुझे मेरे पति का पूरा शरीर चाहिए. परमजीत के परिवार में गुस्सा इस बात का है कि सरकार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब क्यों नहीं दे रही है? गांववालों को भी अपने इस लाडले के शहादत पर गर्व है.



शहीद परमजीत सिंह के घरवालों का दर्द दोहरा है. पहला दर्द बेटा गंवाने का, दूसरा दर्द इस बात का है कि सरकार पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकत का करारा जवाब नहीं दे रही है? उनका साफ मानना है कि अगर सरकार एक बार पाकिस्तान को उसी के अंदाज में जवाब दे देगी तो फिर वो ऐसी कायराना हरकत नहीं करेगा.

 एक बेटा और दो बेटियों के पिता परमजीत सिंह साल 1995 में देश की सेवा की खातिर सेना में भर्ती हुए थे. सेना की नौकरी के साथ साथ वो अपने परिवार का पूरा ध्यान रखते थे. अपने बच्चों के लिए उन्होंने बड़े बड़े ख्वाब देखे थे लेकिन अफसोस उनका वो ख्वाब अधूरा रह गया है.



बता दें कि कल पाकिस्तान की ओर से हुए हमले में  भारत के दो जवान शहीद हो गए हैं. इस हमले के बाद पाक की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT ने जवानों के शव के साथ बर्बरता भी की. जानकारी के मुताबिक बैट की टीम एलओसी से 200 मीटर अंदर आकर इस कायराना हरकत को अंजाम दिया. बैट की टीम ने छुपकर हमला किया और भाग गई.


यह भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की साजिश को जानने ग्राउंड जीरो पर पहुंची ABP न्यूज़ की टीम

पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक की ही तरह एक बड़ी सर्जरी की जरूरत

भारत का पाक को करारा जवाब, पुंछ हमले में शामिल पोस्ट को तबाह किया- सूत्र

भारतीय सैनिकों पर घात लगाकर हमला करने के लिए कुख्यात है ‘BAT’

….तो BAT ने पूरी तैयारी के साथ भारतीय सीमा में दाखिल होकर हमारे जवानों को निशाना बनाया!