Punjab BSF: बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के अमृतसर में खेतों से 1 बैग में संदिग्ध हेरोइन के 4 पैकेट बरामद किए हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, बैग के साथ एक लोहे का छल्ला और एक छोटी टॉर्च भी बंधी हुई मिली जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.


बताया गया रविवार (7 मई) को रात करीब 10 बजे अमृतसर के दाओके गांव के बाहरी इलाके में तैनात बीएसएफ के जवानों ने पास के खेतों में कुछ गिरने की आवाज सुनी. जिसके बाद तलाशी के दौरान बीएसएफ की टीम को 1 बैग में संदिग्ध हेरोइन के 4 पैकेट (सकल वजन - लगभग 1.590 किलोग्राम) मिले. बैग के साथ लोहे का छल्ला और एक छोटी टॉर्च भी मिली. जवानों की टीम ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.






ढाई करोड़ की मिली थी हेरोइन


बीते दिनों पंजाब में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की थी. फिरोजपुर में बीएसएफ के जवानों ने देर रात पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे ड्रोन की आवाज सुनी जिसके बाद तलाशी चली. जवानों ने इस दौरान एक पैकेट बरामद किया था जिसमें ढाई किलो हेरोइन मिली थी थी. इसके साल एक नीला एलईडी बल्ब भी मिला था. वहीं बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग साढ़े 12 करोड़ रुपये है.


अप्रैल महीने के शुरूआत में भी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भेजा गया था. भारतीय सीमा में घुसे ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग करके गिरा दिया था जिसमें 3 पैकेट (ब्लिंकर के साथ) एक बैग बरामद किया गया, जिसका वजन 3.2 किलोग्राम निकला था. 


यह भी पढ़ें.


Karnataka Elections: चुनाव आयोग ने कांग्रेस को भेजा नोटिस तो भड़के कपिल सिब्बल, पूछा- पीएम से क्यों नहीं मांगे सबूत?