Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. वहीं, पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के घर ईडी की छापेमारी हुई है. इसे लेकर चुनावी मोड में एक्टिव शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने पंजाब के मुख्य विपक्षी आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला है.


सुखबीर सिंह बादल ने कहा, "कांग्रेस बिल्कुल ही खत्म हो गई है. गांधी जी के तीन बंदर हैं. ऐसे ही तीन लोगों की फोटो लगी है. कोई लीडरशीप नहीं है. पंजाब को एक बढ़िया सरकार चाहिए. कैप्टन ने साढ़े चार साल बर्बाद किए. बाद में गरीब को सीएम बनाया, जिसके घर से 6.5 करोड़ मिले. सबसे बड़ा माइनिंग माफिया चन्नी हैं. सीएम को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए है. कोई काम नहीं किया है. सरकार आने पर जांच करेंगे." 


केजरीवाल तानाशाह हैं- सुखबीर सिंह बादल


आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "केजरीवाल तानाशाह हैं. एंटी पंजाब हैं. पोस्टर में तो केजरीवाल की फोटो लगी है. किस पर भरोसा करें केजरीवाल या भगवंत मान पर, जो डम्मी हैं." भगवंत मान को सीएम चेहरा बनाए जाने के सर्वे को लेकर कहा कि वे पेड सर्वे था.


बीजेपी से अकाली दल का गठबंधन टूटा


गौरतलब है कि इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिरोमणी अकाली दल का 25 साल पुराना गठबंधन टूट चुका है. बीजेपी से अकाली दल के गठबंधन टूटने का सबसे बड़ा कारण तीन नए कृषि कानून था. इसे लेकर शिरोमणि अकाली दल ने देश में बड़ा किसान आंदोलन खड़ा कर दिया था, जिसमें पंजाब ही नहीं, बल्कि देशभर के किसानों ने हिस्सा लिया.


अकाली दल, किसान आंदोलन के समर्थन में खड़ी हुई थी, हालांकि उसे अब पंजाब विधानसभा चुनाव में उतना फायदा होता नहीं दिख रहा है. पंजाब विधानसभा चुनाव में अकाली दल की जीत की दूर-दूर तक कोई चर्चा नहीं है, जबकि अकाली दल ने शुरू से ही कोशिश की थी कि उसे किसान आंदोलन को बड़ा बनाने का श्रेय मिल जाए.


ये भी पढ़ें- 


Akhilesh on Aparna Yadav: अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने के बाद अखिलेश ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा


International Flights Suspension: 28 फरवरी तक सभी कमर्शियल फ्लाइट्स के आने-जाने पर रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ा फैसला