Punjab Election Update: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह ‘चन्नी’ (Charanjit singh Channi) के भांजे भूपिंदर सिंह ‘हनी’ को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने सुनवाई के बाद ईडी को हनी की 3 दिनों की रिमांड दे दी. ईडी के अधिकारियों ने हनी को जालंधर की जुडिशियल कोर्ट में पेश किया गया. सेशन जज रुपिंदरजीत चिहल के कोर्ट ने ईडी के वकील लोकेश नारंग और भूपिंदर सिंह हनी के वकील हरनीत सिंह ओबरॉय की दलीलों को सुना. ईडी के वकील ने भूपिंदर सिंह हनी के 10 दिनों की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड देने का आदेश दिया. ईडी ने पिछले दिनों 'हनी' को अवैध खनन मामले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट ने उसे 8 फरवरी तक रिमांड पर भेज दिया था.


चन्नी के भांजे पर कार्रवाई को लेकर विपक्ष सीएम पर हमलावर नजर आ रहा है, तो कांग्रेस इसे बीजेपी का पैंतरा बता रही है. हनी की गिरफ्तारी के बाद पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने कहा था कि " हमें पहले दिन से ही पता था कि यह कुछ ऐसा करेंगे. ईडी के जरिए ये लोग डराकर चुनाव कराने की कोशिश कर रहे हैं. दलित परिवार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.” अकाली के विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि पिछले दिनों हनी की गिरफ्तारी के बाद चन्नी पर जमकर निशाना साधा था और चन्नी के खिलाफ एक्शन की मांग की थी.


कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब में पार्टी का सीएम कैंडिडेट घोषित किया है. इसके बाद सूबे की सियासत गरमा गई है. लंबे समय से इसे लेकर सस्पेंस बना था, लेकिन राहुल गांधी ने इस मामले को हैंडल करते हुए चन्नी के नाम का एलान किया था. पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं. पिछले बार कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा था और पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटी थी. लेकिन इस बार अकाली और बीजेपी के अलावा राज्य में आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में कूद गई है. इससे राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है.


यह भी पढ़ेंः UP Assembly Election 2022: टू-व्हीलर वालों को एक लीटर पेट्रोल, ऑटो रिक्शा वालों को 3 किलो CNG फ्री, वचन पत्र में सपा का ऐलान


UP Election 2022: सपा ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के खिलाफ बदला उम्मीदवार, अब ऋचा सिंह लड़ेंगी चुनाव