पंजाब विधानसभा चुनावों की सभी 117 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. राज्य में वैसे तो सभी सीटों पर दिग्गज नेता चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन इस बार अमृतसर ईस्ट सबसे ज्यादा चर्चित है. इस सीट पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. चुनाव प्रचार के दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर हमले किए.


वोटिंग के दौरान रविवार को जब दोनों नेता एक दूसरे के आमने सामने आए तो मजीठिया ने हाथ जोड़कर सिद्धू को बुलाया. हालांकि सिद्धू ने इस पर कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी. जब इन दोनों नेताओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो मजीठिया ने इस बात की पुष्टि की. बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि वे और नवजोत सिंह सिद्धू एक दूसरे के आमने सामने आए थे. उन्होंने सिद्धू का अभिवादन किया और हालचाल पूछा.


हालांकि इस दौरान भी मजीठिया ने सिद्धू पर निशाना साधा और कहा कि, "मुझे देखकर सिद्धू साहब बौखला जाते हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि सिद्धू अपना वोट मुझे डालेंगे क्योंकि वह अपना वोट खुद को देकर खूह में नहीं फेंकेंगे." बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि अगर सिद्धू ने इतने साल हल्के में कोई विकास किया होता तो उन्हें अपने प्रचार के लिए चरणजीत सिंह चन्नी और बाकी लोगों को बुलाने की जरूरत नहीं पड़ती."


गौरतलब है कि इस बार राज्य में कांग्रेस, अकाली दल के अलावा आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में हैं और तीनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. वही कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोग कांग्रेस भी बीजेपी के साथ चुनावी मैदान में है और इससे यह मुकाबला काफी रोचक हो गया है. 


यह भी पढ़ेंः


पंजाब में शाम 5 बजे तक 63.44 फीसदी मतदान तो यूपी में तीसरे चरण में इतने फीसदी लोगों ने डाले वोट


करहल के बहाने अखिलेश यादव पर निशाना, उन्नाव में पीएम मोदी बोले- जिसे सबसे सुरक्षित सीट समझ रहे थे, वो हाथ से निकल रही