Assembly Election 2022 News: दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी AAP गोवा, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड में चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी है. AAP के संयोजक अरविंदर केजरीवाल Arvind Kejriwal) ने ABP न्यूज के कार्यक्रम 'घोषणापत्र' में कई अहम सवालों के जवाब दिए. केजरीवाल ने एबीपी के कार्यक्रम में फ्री बिजली, फ्री शिक्षा की बात की. उन्होंने बेदअदबी को लेकर भी अपना पक्ष रक्षा. साथ ही सिद्धू को लेकर भी केजरीवाल बहुत कुछ कह गए.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि पंजाब में स्कूलों की हालत बेहद खराब है, अगर हम सत्ता में आए तो उन्हें सुधारेंगे. इसके साथ ही पंजाब के युवाओं को रोजगार देंगे. सीएम उम्मीदवार के ऐलान के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव के करीब आने पर सीएम पद के उम्मीदवार का ऐलान करेंगे. पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर केजरीवाल ने कहा कि टिकट न मिलने से कुछ नाराज हो जाते हैं. कुछ नाराज होकर पार्टी छोड़कर चले जाते हैं. हर संस्था में लोग आते-जाते रहते हैं. केजरीवाल ने घोषणापत्र कार्यक्रम में फ्री शिक्षा को सबसे बड़ा राष्ट्र निर्माण बताया. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि नेताओं के लिए बिजली फ्री है तो आम आदमी को फ्री बिजली क्यों नहीं मिल सकती. उन्होंने ये भी कहा कि मुफ्त में इलाज देना सबसे बड़ा काम. 


3 महीने में पंजाब से खत्म करेंगे नशा


पंजाब को ड्रग्स-मुक्त करने का वादा भूल गए क्या के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि तीन महीने में पंजाब से नशा खत्म कर देंगे. उन्होंने कहा कि काम सारे हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए इच्छाशक्ति चाहिए. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पूछे गए सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू साहब को सीएम बनना था, उनको सीएम पद नहीं मिला. मुझे सिद्धू साहब से सहानुभूति है. वो आजकल बहुत टेंशन में रहते हैं. भगवान उनकी सेहत अच्छी रखे.


बेअदबी के मामलों की कराएंगे जांच


बेअदबी के मामलों पर केजरीवाल ने कहा कि गुरुग्रंथ साहब का सभी आदर करते हैं. गोल्डन टैम्पल में ये होना बेहद दुख की बात है. चुनाव से पहले इस तरह की घटनाओं के पीछे सियासी लोग हैं. इनका मकसद लोगों को भुलावे में लेना है. पिछले 5 साल में बेअदबी के मामलों पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. जो लोग मास्टरमाइंड थे, उनके खिलाफ कुछ नहीं हुआ. केजरीवाल ने कहा कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो जो भी बेदअदबी के मामले हुए हैं, उनके जांच कराएंगे. 


मेरे हनुमान चालीसा गाने से दिक्कत क्यों?


इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं हिंदू हूं, भगवान राम की पूजा करता हूं, हनुमान चालीसा गाता हूं तो लोगों को दिक्कत क्यों. मैं किसी को अपशब्द नहीं कह रहा. हमने अयोध्या की तीर्थयात्रा शुरू की है.  कोरोना को लेकर दिल्ली मॉडल ध्वस्त कैसे बाकी राज्यों में लागू करेंगे? इस सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि कोरोना इतनी बड़ी महामारी थी, जिससे पूरी दुनिया ध्वस्त हो गई, अमेरिका ध्वस्त हो गया. केंद्र ने कोरोना को लेकर राजनीति की. उनका मैनेजमेंट बहुत ज्यादा खराब था. दिल्ली में ऑक्सीजन बनती ही नहीं. केंद्र ने पूरी ऑक्सीजन पर कंट्रोल कर ली. जिसकी वजह से दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी हो गई. पूरी-पूरी रात मैं सोया नहीं. कोर्ट के दखल के बाद ऑक्सीजन नहीं मिली. 


सबसे ईमानदार सरकार हमने दी


चंडीगढ़, पंजाब को दिए जाने की अफवाह है कि बीजेपी इस तरह के दो-तीन बड़े आंदोलन करने जा रही है. बीजेपी पंजाब में घुस सके, इसलिए इस तरह के बड़े ऐलान किए जा सकते हैं. दिल्ली में शराब की दुकाने बढ़ने की वजह क्या है? पहले 750 दुकानें थीं अब 746 हैं. दिल्ली में दुकानें कम हुई हैं. अखिलेश यादव को भष्टाचारी कहा था, आपकी पसंद बदल गई है क्या? केजरीवाल ने कहा कि देश की जनता मेरी पसंद है. भष्टाचार की बात पर उन्होंने कहा कि देश की सबसे ईमानदार सरकार हमने दी है. केजरीवाल ने कहा कि मुझे स्कूल बनवाने आते हैं, मुझे गिल्ली डंडा खेलना नहीं आता.