पुणे: क्रूज से ड्रग्स जब्त होने के मामले में एनसीबी के गवाह केपी गोसावी के खिलाफ 2018 के धोखाधड़ी के एक मामले में पुणे पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. लुकआउट सर्कुलर ऐसा नोटिस है जो लोगों को देश छोड़ने से रोकता है. 


पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बुधवार को कहा, ‘‘हमने केपी गोसावी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है जो फर्शखाना थाने में दर्ज 2018 के धोखाधड़ी के मामले में फरार है.’’


केपी गोसावी वही शख्स है जिसकी सेल्फी आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी. बाद में एनसीबी ने सफाई देते हुए कहा था कि वो हमारे विभाग का अधिकारी नहीं है.  केपी गोसावी को लेकर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी एनसीबी पर आरोप लगाए थे.


क्रूज पोत से मादक पदार्थों की कथित बरामदगी के मामले में गोसावी नौ स्वतंत्र गवाहों में से एक है. इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भी गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार, गोसावी के खिलाफ मलेशिया में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति को ठगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.


आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज सुनवाई
पिछले 7 दिन से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान पर आरोपों का शिकंजा कसता जा रहा है. क्रूज ड्रग्स केस में जेल में बंद आर्यन खान की जमानत पर आज फैसला आ सकता है. बुधवार को उनकी जमानत पर लंबी बहस हुई. 


कोर्ट में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा के वकीलों ने पूरा जोर लगाया कि उन्हें जमानत मिल जाए. लेकिन समय ज्यादा हो जाने की वजह से आज के लिए सुनवाई टाल दी गई. अब आज 12 बजे इस मामले पर फिर सुनवाई होगी. 


यह भी पढ़ें.


Manmohan Singh Health Update: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, AIIMS में भर्ती


पुंछ में शहीद सैनिक को सीएम चन्नी ने दी अंतिम विदाई, शव को दिया कंधा