Air Asia Flight Bird-Hit Incident: ओडिशा (Odisha) के भुवनेश्वर (Bhubaneswar) से पुणे (Pune) जाने वाली एयर एशिया (Air Asia) एयरलाइन की एक फ्लाइट की आपात लैंडिंग कराई गई है. विमान को वापस लाकर भुवनेश्वर में उतारा गया है. बताया जा रहा है कि टेक ऑफ के बाद विमान से एक पक्षी टकरा गया. जिसके बाद विमान को भुवनेश्वर में उतारा गया. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.  


विमान को भुवनेश्वर में 'बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे' (Biju Patnaik International Airport) पर उतारा गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया है कि विमान को हुए किसी भी प्रकार के संभावित नुकसान का आकलन किया जा रहा है.



एयर एशिया ने अपने बयान में यह कहा


वहीं, एयर एशिया एयरलाइन की ओर से भी बयान जारी कर घटना की जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि पक्षी के टकराने के बाद विमान की विस्तृत जांच के लिए उसे वापस भुवनेश्वर लाया गया. कंपनी ने कहा, ''हम यात्रियों की सेवा कर रहे हैं और अन्य निर्धारित फ्लाइट्स पर इस घटना से प्रभाव कम पड़े, इसके लिए कदम उठा रहे हैं.


चार दिन पहले भी इंडिगो के विमान से टकराया था पक्षी 


बता दें कि विमानों से पक्षियों के टकराने की घटनाएं अक्सर देखी जाती हैं. हाल में 26 फरवरी को गुजरात के सूरत से दिल्ली जा रहे इंडिगो एयरलाइन के एक विमान से टेक ऑफ के ठीक बाद पक्षी टकरा गया था, जिसके बाद विमान को डायवर्ट कर अहमदाबाद में उतारा गया था. सभी यात्री भी सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए थे. 


इन कारणों से भी हुई हाल में हुईं आपात लैंडिंग


बीती 24 फरवरी को इंडिगो की ही एक फ्लाइट '6E 2407' को मेडिकल इमरजेंसी के चलते मध्य प्रदेश के भोपाल में उतारा गया था. फ्लाइट ने कोचीन से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी लेकिन एक यात्री की तबीयत बिगड़ने आपात लैंडिंग की गई. इसके बाद यात्री को भोपाल में तुरंत हवाईअड्डे के सबसे पास वाले एक अस्पताल ले जाया गया था. 


वहीं, 24 फरवरी को ही कालीकट से दम्मम जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के साथ तब बड़ा हादसा होते-होते बचा था जब टेक ऑफ के दौरान उसकी टेल जमीन से टकरा गई. इसके बाद विमान को फौरन तिरुवनंतपुरम के लिए डायवर्ट कर दिया गया था. विमान में डेढ़ सौ से ज्यादा यात्री सवार थे. सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.


यह भी पढ़ें- Meghalaya Election Result: क्या एक बार फिर BJP के साथ जाएंगे सीएम कोनराड संगमा? अमित शाह से हो गई बात