West Bengal Protest: पश्चिम बंगाल के हावड़ा (Howrah) जिले के बाद, अब अफवाहों को रोकने और गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए, 14 जून सुबह 6 बजे तक मुर्शिदाबाद (Murshidabad) के बेलडांगा (Beldanga) में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इससे पहले बीते दिन विरोध-प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवाएं (Internet Service Suspended) 13 जून सुबह छह बजे तक निलंबित कर दी गई थी. वहीं हिंसा के बाद हावड़ा पुलिस (Howrah Police) के आला अधिकारी बदले गए हैं. हावड़ा के नए पुलिस कमिश्नर आईपीएस प्रवीण त्रिपाठी (Praveen Tripathi) होंगे और हावड़ा रूरल की नई एसपी स्वाति बांगलिया (Swati Bhangalia) होंगी. हावड़ा के मौजूदा कमिश्नर सी. सुधाकर (C Sudhakar) को ज्वाइंट सीपी, कोलकाता बनाया गया है. 


बता दें कि, बीजेपी नेताओं की पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल (West Bengal Protest) के कई स्थानों पर प्रदर्शन किए थे. इस दौरान सड़कों और रेल की पटरियों को जाम किया गया था. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुई थी. कई जगह आगजनी भी की गई थी. वहीं, हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 लागू कर दी गई है. 


प्रदर्शन के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा


इसके अलावा हावड़ा (Howrah) से चलने वाली कई ट्रेनों को भी शनिवार के लिए रद्द कर दिया गया है. प्रदर्शनकारियों (West Bengal Protest) ने पंचला और धूलागढ़ में सड़कों पर टायर जलाकर डाल दिए, जबकि उलुबेरिया में पुलिस के एक बूथ को आग के हवाले कर दिया. वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बीजेपी (BJP) के पूर्व नेताओं को उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी के लिए फौरन गिरफ्तार किया जाना चाहिए. विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवाएं (Internet Service Suspended) 13 जून सुबह छह बजे तक निलंबित कर दी गई थी. वहीं अब मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Sidhu Moose Wala Case: मूसेवाला की रेकी करने वाले केकड़ा की 4 दिन की रिमांड बढ़ी, उगलेगा हत्याकांड से जुड़े कई राज 


Delhi Government: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में मिलने वाली Mid Day Meal की होगी जांच, सरकार ने इसलिए उठाया कदम