Prophet Muhammad Row: पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले को लेकर बीजेपी नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को निष्कासित और नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को निलंबित कर चुकी है. लेकिन ये मामला शांत नहीं हो रहा है. अब महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) की भिवंडी सिटी पुलिस ने नवीन कुमार जिंदल को 15 जून को उनके सामने पेश होने के लिए समन जारी किया है. नवीन के खिलाफ भिवंडी सिटी पुलिस स्टेशन में आईपीसी 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का इरादा) है.


मामले की जांच की लिए उन्हें 15 जून को सुबह 11:30 बजे भिवंडी सिटी पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बता दें कि, पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर भाजपा ने रविवार को पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था. वहीं नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को पार्टी से निकाला गया था. नवीन कुमार जिंदल, दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड थे. 


नवीन जिंदल पर लगा था विवादित बयान का आरोप


ये पूरा मामला तब शुरू हुआ था जब बीती 27 मई को नूपुर शर्मा ने एक निजी चैनल के डिबेट में हिस्सा लिया था. टीवी डिबेट के दौरान नुपूर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कुछ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी. इसके बाद ट्विटर पर नूपुर की वीडियो वायरल हो गई और उन पर पैगंबर का अपमान करने का आरोप लगाया. वहीं इसी बीच नवीन कुमार जिंदल ने एक जून को पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के बारे में एक ट्वीट किया था. इसके बाद से उनकी आलोचना हो रही थी. 


जिंदल ने अपनी सफाई में कहा था ये


इस पर सफाई में जिंदल (Naveen Kumar Jindal) ने कहा था कि 1 जून को हिन्दू देवी देवताओं को लेकर विवादित ट्वीट किए गए थे, अपशब्द लिखे गए थे, उसके रिएक्शन में मैने ट्वीट किया था, लेकिन उसमें वही लिखा जो तथ्य है. मैं अपने शब्द वापस लेता हूं, अगर मेरे ट्वीट से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेता हूं. नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन कुमार जिंदल की विवादित टिप्पणियों के बाद खाड़ी देशों से इस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई. वहीं भारत ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. 


ये भी पढ़ें- 


Aamir Liaquat Death: पाकिस्तान के मशहूर टीवी होस्ट और सांसद आमिर लियाकत की मौत 


Sidhu Moose Wala Murder: गोल्डी बराड़ को रेड कॉर्नर नोटिस की रिक्वेस्ट पर पंजाब पुलिस और CBI आमने-सामने, क्या है पूरा विवाद?