Protest On Nupur Sharma Remarks: नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर लगातार सियासी घमासान हो रहा है. जुमे की नमाज के बाद आज दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर भारी संख्या में लोगों ने पोस्टर और बैनर लेकर विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से लेकर सहारनपुर तक जुमे की नमाज के बाद लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और बीजेपी से निलंबित नेता नुपूर शर्मा नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग की. 


प्रयागराज के अटाला इलाके में जुमे की नमाज के बाद सैकड़ों लोग एकजुट हुए और नारेबाजी की. ये सभी लोगों ने नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पुलिस ने चारों तरफ बैरीकेटिंग कर दी है. पुलिस पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स मौके पर मौजूद है. पुलिस के आला अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.  हालांकि अभी स्थिति बेकाबू नहीं है और लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम की तरफ से प्रदर्शन नहीं करने की अपील की गई थी.


शाही इमाम ने कहा- प्रदर्शन करने वाले हो सकते हैं ओवैसी के लोग


दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा- हम नहीं जानते हैं कि कौन लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे ऐसा लगता है कि ये लोग एआईएमआईएम या फिर ओवैसी से जुड़े लोग हैं. हमने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर वे प्रदर्शन करना चाहते हैं तो वे कर सकते हैं लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे.






दिल्ली पुलिस ने कहा- काबू में स्थिति


इधर, दिल्ली पुलिस ने कहा कि बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा और पार्टी से निष्कासित नवीन कुमार जिंदल की तरफ से दिए गए विवादित बयान के खिलाफ लोगों ने जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन किया. हमने लोगों को वहां से हटा दिया है. फिलहाल स्थिति काबू में है.






यूपी में जुमे की नमाज से पहले ड्रोन और फ्लैग मार्च 


इधर, जुमे की नमाज के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से अलर्ट पर थी. राज्य के शहरों में इसे लेकर खासे सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. आगरा शहर में फ्लैग मार्च, कानपुर में धारा 144 लागू की गई है तो गाजियाबाद ड्रोन सर्विलांस पर था. गौरतलब है कि यूपी सरकार के ये सुरक्षा इंतजाम बीते शुक्रवार को कानपुर में जुमे की नमाज के बाद कुछ हिस्सों में हिंसा भड़कने के मद्देनजर किए थे.


बीते शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी. यहां दो समुदायों के लोगों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर 'अपमानजनक' टिप्पणियों के विरोध में दुकानों को बंद करने के कोशिशों में ईंट-पत्थर और बम फेंके थे. यही वजह है कि इस घटना के दोहराव को रोकने के लिए आज यूपी सरकार ने पहले से ही सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता किए गए.


ये भी पढ़ें: Prophet Row: ‘सच कहना अगर बगावत है तो समझो हम बागी है…’, नूपुर शर्मा विवाद के बीच बोलीं प्रज्ञा ठाकुर