नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री मेहमंत सोरेन ने बुधवार को कहा कि सरकार ने हाल ही में सामने आए स्कॉलरशिप घोटाला मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि एक बड़ा स्कॉलरशिप घोटाला हमारी जानकारी में आया है, जिसमें मैंने जांच के आदेश दिए हैं.


सीएम हेमंत सोरेरन ने कहा, "एक बड़ा स्कॉलरशिप घोटाला हुआ है, जिसकी जानकारी हमें मिली है. मैंने चीफ सेक्रेट्री को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. यह एक सतत प्रक्रिया है. हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि नई स्कॉलरशिप में कोई अनियमितता न हो. राज्य सरकार ने इसके लिए निर्देश दिए हैं. "


आपको बता दें कि ये मामला अल्पसंख्यक विद्यार्थियों के लिए केंद्रीय स्कॉलरशिप से अवैध रूप से धन निकालने का है. इसमें बिचौलिए, स्कूल स्टाफ से लेकर राज्य सरकार के कर्मचारियों तक के शामिल होने की बात कही जा रही है. अब सीएम ने पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं.


इसके अलावा सीएम हेमंत सोरेन ने ये भी बताया कि वो 11 नवंबर को राज्य विधानसभा में विशेष सत्र बुला रहे हैं. उन्होंने कहा, "हम विधानसभा के विशेष सत्र की तैयारी कर रहे हैं. विधानसभा का विशेष सत्र 11 नवंबर को बुलाया गया है. इसको लेकर स्पीकर ने एक मीटिंग की है."


ये भी पढ़ें:

US Election Result: बाइडेन ने ओबामा को छोड़ा पीछे, अमेरिकी इतिहास में पहली बार मिले इतने वोट 

जीत के करीब पहुंचे बाइडेन ने कहा, 'विरोधियों को नहीं मानूंगा दुश्मन, सभी का राष्ट्रपति बनूंगा'