Congress Navsankalp Karyashala: देश में आने वाले हर चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) दमखम के साथ उतरना चाहती है लेकिन बहुत से मौके ऐसे आ जाते हैं जहां पार्टी अकेली सी दिखाई पड़ती है. ताजा मामला ही ले लीजिए. लखनऊ में कांग्रेस की नवसंकल्प कार्यशाला (Congress Navsankalp Karyashala) का आयोजन किया गया. इसमें पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Wadra) ने शिरकत की लेकिन इस कार्यक्रम से निवर्तमान अध्यक्ष अजय लल्लू (Ajay Lallu) कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. यही नहीं कांग्रेस पार्टी (Congress) की टिकट पर विधायक (MLA) का चुनाव लड़ने वाले कई नेता इस कार्यक्रम से दूर रहे.


यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रियंका ने लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा जमकर दिया था. इस नारे के साथ जिस लड़की को चेहरा बनाया गया था वो लड़की भी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंची. लेकिन 12 मिनट के अपने संबोधन में प्रियंका ने ये जरूर कहा कि हम लड़ेंगे.


दोगुनी ताकत के साथ लड़ेंगे


अपने सम्बोधन में प्रियंका गांधी ने कहा कि हम हारे ज़रूर हैं लेकिन हर लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि समीक्षा करके हार के कारणों का पता लगाकर आगे की कमियों को दूर करने पर काम किया जाएगा. प्रियंका गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दम भरते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बहुत मजबूती से, बिना निराश हुए लड़ाई लड़ी और मुझे पूरा विश्वास है कि आगे हम सीखेंगे व दोगुनी ताकत से लड़ेंगे, यही हमारा संकल्प है.






100 गुना ज्यादा मेहनत करनी होगी


प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि हम इस देश के नौजवान के लिए लड़ रहे हैं जिसे नौकरी तो नहीं दी जा रही है लेकिन धर्म और जाति (Religion and Cast) के नाम पर गुमराह किया जा रहा है. हम इस सच्चाई के लड़ रहे हैं कि देश में आज जो कुछ भी हो रहा है, वो देश (Country) को आगे नहीं, कोसों पीछे ले जा रहा है. जितना काम हमने किया, जितनी मेहनत हमने की उससे 100 गुना ज्यादा (Hard Work) करना पड़ेगा.  हम कांग्रेस के लोग (Congress People) हैं और हम देश की परिस्थितियों को समझते हैं. हमें अधिक मेहनत से अपनी बातों को जनता के बीच ले जाना होगा.


ये भी पढ़ें: Hardik Patel To Join BJP: हार्दिक पटेल कल दोपहर 12 बजे बीजेपी होंगे शामिल, शेयर किया ये पोस्टर


ये भी पढ़ें: Chhattisgarh कांग्रेस का बड़ा फैसला, दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में Rahul Gandhi को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव हुआ पास