PM Narendra Modi Somnath Temple New Circuit House: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर के निकट नवनिर्मित सर्किट हाउस का उद्घाटन करेंगे. यह जानकारी गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दी. प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित भी करेंगे. 


पीएमओ ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री 21 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उद्घाटन करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन भी होगा.’’






प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक इस नए सर्किट हाउस का निर्माण 30 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और यह सोमनाथ मंदिर के निकट स्थित है.


Watch: गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के दौरान नौसेना के जवानों ने गाया गाना, 'मोनिका ओ माई डार्लिंग' पर झूमते नजर आए जवान


इस सर्किट हाउस में सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिनमें वीआईपी और डीलक्स कमरे, सम्मेलन कक्ष और सभागृह शामिल हैं. पीएमओ ने कहा कि कमरों की बनावट ऐसी है कि वहीं से लोग समुद्र का नजारा भी देख सकते हैं.


बता दें कि सोमनाथ मंदिर भगवान शिव को समर्पित है. यह गुजरात के वेरावल बंदरगाह कुछ ही दूरी पर बना है. 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक सोमनाथ को लेकर मान्यता है कि इसकी स्थापना चंद्र देव ने की थी. इस मंदिर की ऊंचाई करीब 155 फीट है. इस मंदिर पर एक कलश रखा गया है, जिसका वजन करीब 10 टन है.