PM Modi Chennai Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कल यानी 26 मई को हैदराबाद और चेन्नई का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी चेन्नई (Chennai) में 31,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की ग्यारह परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे. ये सभी परियोजनाएं रेल कनेक्टिविटी और दूसरे इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चेन्नई दौरे पर रेलवे (Railway) की कई परियोजनाओं की आधारशिला (Foundation Stones) रखेंगे और उन्हें देश के नाम समर्पित करेंगे. जिसकी लागत 21400 करोड़ से अधिक होगी. पीएम मोदी कल चेन्नई के पांच रेलवे स्टेशनों एग्मोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री कल अपने चेन्नई दौरे में इसके अलावा कन्याकुमारी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे.


दक्षिण भारत में इन सभी परियोजनाओं के जरिए वहां सामाजिक और आर्थिक बदलाव लाने में मदद मिलेगी. जिससे वहां के लोगों का जीवन स्तर बेहतर होगा. पीएम मोदी कल 75 किलोमीटर लंबी मुदरई-टेनी रेल लाइन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. बता दें कि ये एक गेज कन्वर्जन परियोजना थी जिसको 500 करोड़ रुपये की लागत से बदला गया है. 
इसके अलावा पीएम मोदी 590 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए 30 किलोमीटर लंबी तंबाराम-चैंगलपट्टू का उद्घाटन करेंगे. 






पीएम मोदी 262 किलोमीटर लंबी बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रे वे की रखेंगे आधारशिला


पीएम मोदी चेन्नई दौरे के दौरान कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को जोड़ने वाली 262 किलोमीटर लंबी बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेस वे (Bengaluru-Chennai Expressway) की आधारशिला भी रखेंगे. जिसको 14870 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा. इसके अलावा पीएम मोदी कल हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (India School Of Business)  के 20 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में भी भाग लेंगे.